गाँव व गरीब तक करें सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार : डॉ. नीलकंठ 

Jitendra TiwariJitendra Tiwari   16 Jun 2017 8:10 PM GMT

गाँव व गरीब तक करें सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार : डॉ. नीलकंठ सूचना अधिकारियों के साथ एनआईसी में वीडियो कांफ्रेंसिंग

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के सूचना राज्य मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी ने कहा, " गाँव व गरीब तक सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रचार करें ताकि गाँव के लोग कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठा सकें।"

उन्होंने कहा कि योग कार्यक्रम, पंडित दीन दयाल उपाध्याय अंत्योदय मेला और प्रदेश सरकार के सौ दिनों की उपलब्धियों का व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार करें ताकि आम लोगों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी मिल सके।

ये भी पढ़ें- यहां आने वाला हर चौथा मरीज खुजली का शिकार

सूचना राज्य मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी, प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी और निदेशक सूचना अनुज कुमार झा ने प्रदेश के सभी सूचना विभाग के उपनिदेशक, सहायक निदेशक व सूचना अधिकारियों के साथ एनआईसी में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से निर्देश जारी किए।

सूचना राज्य मंत्री ने कहा, "जिन जिले में अभी तक पंडित दीन दयाल उपाध्याय अंत्योदय मेला कार्यक्रम के लिए स्थल चिन्हित नहीं हो सकता है वे तत्काल स्थल चिन्हित कर कार्यक्रम कराएं। इस कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।"

ये भी पढ़ें- पिछले वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष ज्यादा हुयी गेहूं की खरीद

प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी ने गहनता से समीक्षा करते हुए गोरखपुर स्थित सूचना कार्यालय के कार्यों की जमकर प्रशंसा करते हुए अन्य जनपदों को भी गोरखपुर का अनुकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी जनपदों के अधिकारी सरकार के विकास कार्यों का व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार करें ताकि आम जनमानस को योजनाओं के बारे में समय से जानकारी मिल सके। इस अवसर पर उपनिदेशक सूचना गोरखपुर नवलकान्त तिवारी, अपर जिला सूचना अधिकारी प्रशान्त कुमार श्रीवास्तव और संरक्षक अमरेश कुमार आदि उपस्थित रहे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिएयहांक्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top