उन्नाव में आधी आबादी ने दिखाई ताकत, सारा काम छोड़कर पहले डाला वोट

उन्नाव  में आधी आबादी ने दिखाई ताकत, सारा काम छोड़कर पहले डाला वोटघूंघट में महिलाओं ने डाला वोट

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

पाटन (उन्नाव)। लोकतंत्र के उत्सव में आधी आबादी ने भी अपनी ताकत का अहसास कराया। घरों से निकलकर महिलाआें ने महापर्व में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और मतदान किया। कस्बे के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाआें ने बड़ी संख्या में मताधिकार का प्रयोग किया।

सुमेरपुर के प्राथमिक विद्यालय कीरतपुर में वोट डालने पहुंची महिलाआें में खासा उत्साह दिखाई दिया। यहां वोट डालने पहुंची रामकीर्ति ने बताया कि वह पांचवी बार मतदान करने आई हैं। रामकीर्ति के साथ ही उनके परिवार की कई अन्य महिलाएं भी वोट डालने आई थीं। शहर के गांधी नगर स्थित मैचलेस पब्लिक स्कूल में सुबह नौ बजे महिलाआें की लंबी लाइन लगी दिखी। यहां गांधी नगर में रहने वाली शुभी, गरिमा, हेमलता लाइन अपने परिवार के कई सदस्यों के साथ लाइन में लगी थी। मतदान के लिए सभी के मन में उत्साह था। नवाबगंज के बाल्हेमऊ, महनौरा, रसूलपुर व सरौती में भी महिलाआें ने बढ़चढक़र मतदान किया। बीघापुर के कमलापत, बेहटा सचान और दानामऊ पोलिंग बूथों पर भी महिलाआें की खासी भीड़ मौजूद रही। यहां वोट डालने पहुंची महिलाआें ने बताया कि वह घर के सभी काम निपटाने के बाद अपना वोट डालने पहुंची हैं।

बाजारों में सन्नाटा, सड़कें भी रही खाली

रविवार को मतदान के समय शहर के बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। सडक़ें भी पूरी तरह से खाली रही। हर रोज जहां जाम के हालात बनते थे वहां सन्नाटा पसरा रहा। सडक़ों पर सिर्फ वही लोग दिखाई दे रहे थे जो या तो मत डालने जा रहे थे या फिर मतदान करने के बाद वापस घर लौट रहे थे। शहर में सिर्फ मतदान केंद्रों के आसपास ही भीड़ दिखाई पड़ी। उधर प्रशासन के आदेश के बाद कारखानों के साथ ही दुकानों पर ताला लगा रहा।

This article has been made possible because of financial support from Independent and Public-Spirited Media Foundation (www.ipsmf.org).

Share it
Top