Top

कृषि मेले में बताई गई वैज्ञानिक तरीके से खेती करने की विधि

कृषि मेले में बताई गई वैज्ञानिक तरीके से खेती करने की विधिएटा के विकासखंड मारहरा के सभाकक्ष में कृषि मेला को संबोधित करते विशेषज्ञ व पदाधिकारी।

मोहम्मद आमिल, स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

एटा। विकासखंड मारहरा के सभाकक्ष में आज कृषि मेला लगाया गया। मेले में आए विशेषज्ञों ने किसानों को वैज्ञानिक तकनीक से खेती करने के गुण सिखाए। मेले का शुभारंम्भ जिलाधिकारी अमित किशोर ने फीता काटकर किया। मेले में कृषि विभाग, कृषि रक्षा इकाईं एवं कोआपरेटिव सोसाइटी द्वारा विभिन्न स्टाल भी लगाए गए।

एटा के विकासखंड मारहरा स्थित सभाकक्ष में विशेषज्ञों को सुनने आए किसान।

कृषि सूचनातंत्र सुदृढीकरण एवं कृषक जागरूक कार्यक्रम के अंतर्गत आयोजित इस मेले में जिलाधिकारी अमित किशोर ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा,“ कृषि निमेश मेला से आप एक ऐसी सीख लेकर उन्नत खेती करना सीखें। वैज्ञानिक तरीके से खेती करके आप भी देश व प्रदेश में अपनी पहचान बना सकते हैं। मेले में आए हुए किसान कृषि विज्ञान केन्द्र के वैज्ञानिकों से आज अच्छी सीख लेकर जाएं और समय-समय पर इनके संपर्क में रहकर लाभ उठाएं।”

ये भी पढ़ें : ‘जुगाड़’ मशीन बनाकर किसान खर पतवार को दे रहे मात

उन्होंने गेंहू खरीद के बारे में बताया,“ गत वर्षों की भांति इस वर्ष खरीद अच्छी हुई है और आगे आने बाले समय में भी अच्छी पारदर्शिता होगी ऐसा आपसे वादा है।” मेले में जिला कृषि अधिकारी, सीवीओ, डा. बीरेन्द्र सिंह, सीडीओ ने भी अपने अपने विचार व्यक्त किए।

किसानों ने की खरीददारी

मारहरा। कृषि निमेश मेला में किसानों ने मक्का धान एवं कृषि रक्षा इकाई एवं कोआपरेअिव सोसाइटी द्वारा लगाई जाने बाली स्आलों से दवाइयां एवं बीज की अनुदान पर खरीददारी की।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.