रेल हादसे के पीछे साजिश की आशंकाओं के बीच रेलवे ने बढ़ाई सुरक्षा, ट्रैक पर रखी जा रही नजर

रेल हादसे के पीछे साजिश की आशंकाओं के बीच रेलवे ने बढ़ाई सुरक्षा, ट्रैक पर रखी जा रही नजरआरोपियों ने पुखरायां हादसे के पीछे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ होने की बात कबूली है।

कानपुर। बिहार में पकड़े गए आरोपियों के खुलासे के बाद रेलवे और सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गई हैं। गिरफ्तार आरोपियों ने पुखरायां हादसे के पीछे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ होने की बात कबूली है। जिसके बाद जांच एजेंसियां तो अपना काम कर ही रही हैं। रेलवे ने भी पटरियों और ट्रेनों की सुरक्षा बढ़ा दी है। पुखरायां के आसपास भी ट्रैक का मेंटेनेंस जारी है।

कानपुर के पुखरायां रेलवे स्टेशन के पास 20 इंदौर-पटना एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गई थी। बताया जा रहा है इस घटना के पीछे पाकिस्तान की खुफिया एंजेसी के लिए काम करने वाले एक शख्स का हाथ हो सकता है। इस हादसे के बाद रेलवे के पटरियां बिखरी मिली थीं, अब तक पटरी चटकने आदि के कारण हुई दुर्घनटा में मृतकों की संख्या सबसे ज्यादा था, इसीलिए रेलवे ने संदेश के आधार पर ही मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी। लेकिन अब बिहार पुलिस के हत्थे चढ़े इन संदिग्धों से हुई पूछताछ ने इसे दिशा दी है। मामले की जांच के लिए यूपी एटीएस की टीम बिहार रवाना हुई, एटीएस के आईजी असीम अरुण ने एक समाचार चैनल से कहा कि ज्यादा जानकारी हमारी टीम की पूछताछ के बाद ही दे पाएंगे।

This article has been made possible because of financial support from Independent and Public-Spirited Media Foundation (www.ipsmf.org).

Share it
Top