जौनपुर को अगले वर्ष से मिल जाएगी मेडिकल कॉलेज की सुविधा

जौनपुर  को अगले वर्ष से मिल जाएगी मेडिकल कॉलेज की सुविधाजौनपुर में निर्माणाधीन राजकीय मेडिकल कॉलेज।

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

जौनपुर। बेहतर इलाज की आस लगाए बैठे जौनपुर के लोगों के लिए अच्छी खबर है। पूर्व सीएम अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक जौनपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज का कार्य तेजी के साथ चल रहा है। अगले वर्ष जून में जिले के लोगों को मेडिकल कॉलेज की सुविधा मिलने लगेगी। सबकुछ ठीक रहा तो कार्यदायी संस्था जून तक कार्य पूरा करके इसे हैंडओवर कर सकती है। मेडिकल कॉलेज से न सिर्फ जौनपुर के लोगों को फायदा मिलेगा, बल्कि आसपास के इलाके के लोगों को भी राहत मिलेगी।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

जौनपुर में स्वीकृम मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। अगले वर्ष जून तक इसका कार्य पूरा हो जाएगा और इसके बाद इसे हैंडओवर किया जाएगा।
अंशू कुमार, प्रोजेक्ट मैनेजर, टाटा पीवीटी एलटीडी

गौरतलब है कि जौनपुर को राजकीय मेडिकल कॉलेज की सौगात पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने दी थी। काफी दिनों तक इसके बनने के स्थान को लेकर पेच रहा। आखिरकार मेडिकल कॉलेज को बंद पड़ी कताई मिल परिसर में बनाने का फैसला किया गया। पिछले वर्ष इसका कार्य शुरू कर दिया गया था। मेडिकल कॉलेज बनाने की जिम्मेदार राजकीय निर्माण निगम ने टाटा पीवीटी एलटीडी को सौंपी थी।

ये भी पढें: योगी सरकार वापस लेगी अखिलेश सरकार में बांटे गये 3 करोड़ राशन कार्ड

555 करोड़ की लागत से बन रहे इस प्राजेक्ट में हॉस्टल, आवास और हॉस्पिटल की सुविधा होगी। मौजूदा समय में इसका निर्माण कार्य कार्यदायी संस्था तेजी के साथ करवा रही है। कार्य तेजी के साथ हो इसलिए करीब आठ सौ मजदूर मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य में लगाए गए हैं।

ये भी पढ़ें : समाजवादी पार्टी में शामिल हुए पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी, कहा- अखिलेश सरकार में मुस्लिमों के लिए हुआ बहुत काम

देवकली निवासी करंजाकला ब्लॉक के देवकली निवासी वीरेंद्र यादव (35 वर्ष) ने बताया, “मेडिकल कॉलेज बन जाने से जौनपुर के 45 लाख लोगों को फायदा मिलेगा। इलाज के लिए बड़े शहरों का रुख नहीं करना होगा।” शहर के मंडीनसीब खां निवासी रफीउदृीन (60 वर्ष) का कहना है,“ मेडिकल कॉलेज जौनपुर के लोगों के लिए बहुत बड़ा तोहफा है। पिछली सरकार ने यह अच्छा कार्य किया है। इससे जिले के अलावा दूसरे जिले के लोगों को भी फायदा मिलेगा।”

फैक्ट फाइल

  • मेडिकल कालेज का प्रोजेक्ट 555 करोड़ रुपए का है
  • 70 फीसदी कार्य पूरा किया जा चुका है
  • हॉस्टल, आवास और ओपीडी की होगी सुविधा
  • जून 2018 में किया जाएगा हैंडओवर
  • 800 मजदूर निर्माण कार्य में लगे हैं
  • 45 लाख है जौनपुर जिले के आबादी

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top