जानिए किराएदार और नौकर रखा तो क्या-क्या करना होगा आपको

Ajay MishraAjay Mishra   20 Jun 2017 7:15 PM GMT

जानिए किराएदार और नौकर रखा तो क्या-क्या करना होगा आपकोफॉर्म 

कन्नौज। अगर आपके यहां किराएदार या नौकर रखा गया है या रखने वाले हैं तो कुछ कागजी प्रक्रिया पूरी कर लीजिए। भविष्य की सुरक्षा को लेकर नए पुलिस अधीक्षक ने यह पहल शुरू की है, जिसको पूरे जिले में लागू किया जाएगा।

एसपी हरीश चन्दर ने गांव कनेक्शन को बताया, ‘‘जो लोग किराएदार और नौकर रखते हैं उनको पहले थाना या कोतवाली से फार्म लेना होगा। फार्म को किरायेदार से भरवाया जाएगा। 20 रूपए शुल्क के साथ उसे संबंधित थाना में जमा करना पडे़गा। इससे मकान मालिक ही फायदे में रहेंगे।’’

एसपी हरीश चन्द्रर

एसपी ने आगे कहा कि ‘‘उस फार्म को किराएदार या नौकर के स्थाई पते पर भेजकर वेरिफिकेशन कराया जाएगा। अगर पता या जानकारी गलत पाई जाती है तो उसके खिलाफ आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की जाएगी।’’

फॉर्म में किराएदार और नौकर के नाम के अलावा पिता, माता का नाम, स्थान और जन्मतिथि, भाषा, पहचान पत्र, रंग, कद, पहचान चिन्ह, स्थाई पता, स्थानीय रिश्तेदार, मित्र और उनका पता और मोबाइल नंबर संलग्न करना होगा।

कन्नौज एसपी ने सदर कन्नौज कोतवाली समेत, तिर्वा, गुरसहायगंज, छिबरामऊ कोतवाली, थाना इंदरगढ़, ठठिया, सौरिख, विषुनगढ़ और तालग्राम में फार्म भिजवा दिए हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top