Top

रायबरेली में डॉक्टरों की कमी, फिर भी मिल रहा बेहतर इलाज 

रायबरेली में डॉक्टरों की कमी, फिर भी मिल रहा बेहतर इलाज प्रतीकात्मक फोटो 

जितेन्द्र सिंह चौहान, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

रायबरेली। लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध सरकार ने अपने मातहतों को सरकारी सेवाओं के बेहतर संचालन के लिए निर्देशित किया है। इसी क्रम में जिलाधिकारी व सीएमओ द्वारा जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया गया और डीएम ने जिला अस्पताल की लगभग सभी यूनिटों का निरीक्षण किया।

सबसे पहले जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने अस्पताल के बर्न वार्ड का निरीक्षण किया, जहां पर मौजूद मरीजों ने अस्पताल द्वारा दी जा रही सेवाओं को सही बताया। जिलाधिकारी द्वारा अस्पताल से बाहर की दवाई लिखने के सवाल पर मरीजों ने कहा कि उन्हें दवाई अंदर से उपलब्ध करवाई जा रही है। अस्पताल में मौजूद मरीजों से जिलाधिकारी ने घर पर शौचालय होने की बात भी पूछी जिस पर कुछ मरीजों ने न में जवाब दिया, जिलाधिकारी ने मरीजों से जल्द से जल्द घर पर शौचालय बनवाने के लिए अपील भी की।

ये भी पढ़ें- विश्व मोटापा दिवस आज : अच्छे स्वास्थ्य की निशानी नहीं कई रोगों की जड़ है मोटापा

जिला अस्पताल के महिला वार्ड के निरीक्षण में समस्त स्टाफ उपलब्ध रहा सीएमएस रेनू चौधरी ने स्टाफ में डॉक्टरों की संख्या के कम होने के मुद्दे को उठाया। जिस पर जिलाधिकारी ने इस मुद्दे को शासन के सामने उठाने की बात कही।

आखिर में बच्चों के स्पेशल यूनिट का निरीक्षण किया, जिसमें औसत से कम वजन के 14 बच्चे मौजूद थे। स्टाफ द्वारा बताया गया कि पिछले महीने लगभग 70 बच्चों का उपचार किया गया। कंगारू मदर केयर यूनिट की सफाई और व्यस्वस्था को देखकर जिलाधिकारी काफी संतुष्ट दिखाई दिए।

ये भी पढ़ें- विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस : समाज में 10 में से सात व्यक्ति मनोरोग से ग्रसित

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.