15 दिन पहले टूटे खंभे नहीं हुए सही, किसानों की सूख रही फसल

15 दिन पहले टूटे खंभे नहीं हुए सही, किसानों की सूख रही फसलबिजली विभाग की लापरवाही के विरोध में जुटे ग्रामीण।

रबीश कुमार, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

फ़ैज़ाबाद। जिला मुख्यालय से करीब 11 किलोमीटर की दूरी पर स्थित नैपुरा बेगमपुर के ग्रामीण एक पखवाड़े से अंधेरे में रहने को मजबूर हैं। बिजली विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से यहां टूटे खंभे पिछले 15 दिन से ठीक नहीं हो पाए हैं। लिहाजा, कई निजी नलकूप व एक सरकारी नलकूप ठप पड़े हैं। किसानों की फसलें सूख रही हैं।

बता दें कि एक पखवाड़ा पहले तेज आंधी आने की वजह से गाँव के पांच बिजली के खंभे गिर गए थे। ग्रामीणों ने इसकी लिखित सूचना बिजली विभाग को दी थी, लेकिन अब तक इन्हें दुरुस्त नहीं किया गया। इसके चलते ग्रामीणों में आक्रोश है।

ये भी पढ़ें- गाँवों की सड़कें बनाने में तेज़ी, लेकिन लक्ष्य दूर

ग्रामीण राम भरस पांडे (45 वर्ष) बताते हैं, “कई दिनों से बिजली न होने की वजह से हम लोगों को अंधेरे में रात गुजारनी पड़ रही है। गर्मी के मौसम में बुरा हाल हो रहा है। हमारी फसलें भी सूख रही हैं।”इसी गाँव के देवराम निषाद (40वर्ष) ने बताया, “तेज आंधी की वजह से खंभा टूट गया था। बिजली विभाग के लापरवाही के कारण हम लोगों को अंधेरे में रहना पड़ रहा है।”

दूसरी ओर बिजली विभाग के जेई दिवाकर ने बताया, टूटे हुए खंभों की लिस्ट ऊपर के अधिकारियों को भेज दी गई है। जैसे ही पास होकर आएगा गाँव में खंभे लगवा दिए जाएंगे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top