पांच व पंद्रह रुपए का डाक टिकट जारी

Vinod SharmaVinod Sharma   28 Jun 2017 5:51 PM GMT

पांच व पंद्रह रुपए का डाक टिकट जारीपांच व पंद्रह रुपए का डाक टिकट जारी करते हुए संचार राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मनोज सिन्हा

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

वाराणसी। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के शताब्दी वर्ष पर बुधवार को स्वतंत्रता भवन में आयोजित समारोह में संचार राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मनोज सिन्हा ने पांच और 15 रुपए के स्मारक डाक टिकट काविमोचन किया।

इस अवसर पर सिन्हा ने कहा,“ महामना की बगिया बीएचयू के महत्व का आकलन राष्ट्रीय एवंअन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर होता है। यह भारत का पहला राष्ट्रीय महत्व का विवि है, जो राष्ट्र के सहयोग सेबना है। बीएचयू केवल विवि ही नहीं, बल्कि राष्ट्र की अभिव्यक्ति का सबसे सशक्त माध्यम है। ऐसा विवि पूरे विश्व में कहीं नहीं है।”

ये भी पढ़ें- रेलवे ने 2016-17 में यात्रियों के आरक्षित टिकट रद्द करके 14.07 अरब रुपए कमाये

संचार राज्यमंत्री ने डाक विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से कहा कि एक जुलाई से मालवीय जी की मूर्ति तथा बीएचयू गेट के साथ माई स्टैम्प सुविधा शुरू करे ताकि बीएचयू के छात्र इससे लाभान्वित हो सके।

ये भी पढ़ें- एक जुलाई से बदल रहे हैं रेलवे के नियम, तत्काल टिकट कैंसिल पर मिलेगा रिफंड

इसके तहत कोई भी बीएचयू के छात्र महामना की फोटो तथा बीएचयू गेट के साथ अपना फोटो खींचकरडाक टिकट तैयार करवा सकते हैं। इस मौके पर कुलपति प्रो. गिरीश चन्द्र त्रिपाठी ने कहा ,“अन्य विविकी स्थापना कैरियर निर्माण के लिए हुई थी, जबकि बीएचयू की स्थापना नेशन बिल्डिंग के उद्देश्य सेहुई थी।”

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहांक्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top