Top

अब वॉट्सऐप के माध्यम से दूर की जाएगी गंदगी  

Pankaj TripathiPankaj Tripathi   23 Jun 2017 6:31 PM GMT

अब वॉट्सऐप के माध्यम से दूर की जाएगी गंदगी  रास्ते में पड़ी गन्दगी 

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

गाजियाबाद। गंदगी से परेशान और बार बार गंदगी की समस्या की शिकायत करने के बाद भी सफाई नहीं होने की समस्या से लोगों को जल्द निजात मिलने वाली है।

गाजियाबाद प्रशासन सफाई को लेकर सक्रिय नजर आ रहा है। शहर को साफ सुथरा बनाने के लिए निगम जल्द ही अपना वॉट्सऐप नंबर लॉन्च करने जा रहा है। कहीं भी गंदगी या कूड़ा होने की फोटो खींचकर लोग इस नंबर पर डाल सकते हैं। निगम को फोटो मिलते ही तुरंत उस जगह की सफाई कराई जाएगी। इस नंबर से नगर आयुक्त के साथ-साथ अन्य अधिकारी, सफाई नायक और सफाई सुपरवाइजर्स भी जुड़े रहेंगे।

नगर आयुक्त सीपी सिंह ने बताया, ‘‘शहर में जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हैं। शहर से गंदगी साफ करने के लिए अब वॉट्सऐप ग्रुप का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके लिए निगम अगले सप्ताह अपना वॉट्सऐप नंबर लॉन्च करेगा।"

नगर आयुक्त सीपी सिंह आगे बताते हैं, ‘‘उनके अलावा सिटी में सभी 80 सफाई नायक, 90 सफाई सुपरवाइजर्स के अलावा सभी हेल्थ इंस्पेक्टर, हेल्थ विभाग के प्रभारी, जोनल प्रभारियों और अपर नगर आयुक्त, सभी इंजीनियर्स और अधिशासी अभियंता इस ग्रुप में होंगे। जो भी कर्मचारी अधिकारी सफाई व्यवस्था को लेकर लापरवाही बरतेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।"

निगम के इस पहल पर कौशाम्बी की विनिता गुप्ता (52 वर्ष) कहती हैं, ‘‘गंदगी से पूरी कॉलोनी के लोग परेशान है हम आशा करते हैं कि इस फैसले से गंदगी दूर हो जाएगी।’’

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.