InternationalYogaDay 2017 : रिमझिम बारिश में योग शिविर का किया गया आयोजन  

Rishabh MishraRishabh Mishra   21 Jun 2017 6:27 PM GMT

InternationalYogaDay 2017 : रिमझिम बारिश में योग शिविर का किया गया आयोजन  योग शिविर में भाग लेते लोग

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

शाहजहांपुर। ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के रामलीला मैदान में रिमझिम बारिश के मध्य योग शिविर का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ केंद्रीय मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने करते हुए कहां की योग समाज के लिए स्वस्थ एवं निरोग होता है। इसे प्रातः उठकर प्रतिदिन करने से शरीर स्वस्थ रहता और मन को शांति मिलती है। जिले के सभी अधिकारी एवं जिला स्तरीय नेता आदि लोगों को योगा अभ्यास कराया गया जिसमें युवा कल्याण विभाग ए नेहरू युवा केंद्र ए एस एस कालेज और शहीद उद्यान एवं आदि स्थानों पर संस्थाओ ने योगा कराया।

ये भी पढ़ें : तस्वीरों में देखिए #InternationalYogaDay पर पीएम नरेंद्र मोदी का अंदाज़

जिला पंचायत अध्यक्ष अजय प्रताप सिंह ने कहा, "योग हमारे जीवन का बहुत महत्वपूर्ण भाग है एयोगा से शरीर में सारे रोग दूर होते हैं। हम लोगों को आज अंतर्राष्ट्रीय योगा दिवस पर ही नहीं बल्कि प्रतिदिन अपनी जिंदगी में प्रातः सुबह उठकर योगा के सारे आसन करना चाहिए जिससे हम लोग स्वस्थ और निरोग रहेंगे।"

एसएस कॉलेज के प्रिंसिपल अवनीश मिश्रा बताते हैं, "आज वर्तमान में सबसे बड़ी आवश्यकता व्यक्ति को अपनी ऊर्जा और स्वस्थ का संचय करना है। योग पूरे विश्व को एक ऐसा संदेश देता है जिसमें हम मन भी प्रसन्न रहता हैं ए और तन भी स्वस्थ रहता है दुनिया का कोई भी व्यायाम ऐसा नहीं है जिसके अंतर्गत मन भी प्रसन्न रहें और तन भी स्वस्थ रहें।

ये भी पढ़ें : InternationalYogaDay 2017 : बाबा रामदेव संग अमित शाह ने किया योग, बना विश्व रिकॉर्ड


एडवोकेट विजय तिवारी बताते हैं, "आज योग दिवस से आम लोगों को बहुत कुछ सीखने को मिला है और अगर व्यक्ति अपने जीवन में योग अपना लें तो सारी बीमारियों से निजात मिल सकता है। आज समाज में लगभग 75 मानसिक रोग चल रहा है इस सब चीजों से निजात पाने के लिए योग ही जीवन में महत्वपूर्ण है।"

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top