अलीगढ़ डीएम की बैठक में लोगों ने रखी बिजली कटौती की समस्या 

अलीगढ़ डीएम की बैठक में लोगों ने रखी बिजली कटौती की समस्या अलीगढ़ के डीएम बैठक में समस्याएं सुनते हुए।

मोहम्मद आमिल, स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

अलीगढ़। शहर में परेशानी बन चुकी बिजली गोल होने की समस्या से उद्योगपतियों ने आज जिलाधिकारी हृषिकेश भास्कर यशोद को अवगत कराया। डीएम ने तत्काल इस मामले में संज्ञान लेते हुए बैठक में आए अधिकारियों से इस समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए। साथ ही डीएम ने शहर में दौड़ रहे ई-रिक्शा के पंजीकरण, अचलताल पर जलभराव व अतिक्रमण जैसी समस्याओं पर तत्काल कार्य शुरू करने के निर्देश दिए।

शहर में आए दिन होने वाले विद्युत फाल्ट की शिकायतों पर जिलाधिकारी ने विद्युत फाल्ट समस्या से निपटने के लिए विद्युत अधिकारियों को आदेश दिए। इस पर विद्युत अधिकारियों ने जिलाधिकारी को बताया कि तालानगरी औद्योगिक क्षेत्र में विद्युत फाल्ट की समस्या को खत्म कर पाना संभव नहीं है, जबकि इसे कम से कम किये जाने के निरन्तर प्रयास किये जा रहे हैं। इस पर डीएम ने अधिशासी अभियंता ग्रामीण विद्युत वितरण खण्ड को औद्योगिक क्षेत्र के सेक्टर 1 व 2 को दो-दो भागों में बांटने के निर्देश दिए।

व्यस्त बाजारों में नहीं चलेंगे ई-रिक्शा

शहर में जाम की स्थिति पैदा करने वाले ई-रिक्शा अब व्यस्त बाजारों से दूर रहेंगे। व्यापार बन्धु की बैठक में शहर के व्यस्त बाजारों में चलने वाले ई-रिक्शों पर प्रतिबंध लगाया जाएगा, साथ ही इसके पंजीयन कर इनका रूट निर्धारण किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : ‘जुगाड़’ मशीन बनाकर किसान खर पतवार को दे रहे मात

इस सम्बन्ध में प्रभारी अधिकारी लाइसेंस नगर निगम ने बताया कि पंजीयन सम्बन्धी समस्त औपचारिकतायें पूरी कर ली गई हैं तथा अगले तीन दिनों के पश्चात ई-रिक्शों के लाइसेंस नगर निगम द्वारा जारी करना प्रारम्भ कर दिए जाएंगे। इसके साथ ही यातायात पुलिस व आरटीओ के अधिकारियों से समन्वय कर ई-रिक्शों का रूट निर्धारण किया जाएगा।

अचल तिराहे पर बनेगी पुलिया

शहर के अचल तिराहे पर जलभराव की समस्या बनी रहती है, इसके लिए अधिशासी अभियंता नगर निगम द्वारा अचल तिराहे पर स्थित पुलिया के स्लैव व सडक को ऊॅचा करने के लिए 12 लाख 9 हजार रूपये का आगणन तैयार कर लिया गया है। बैठक में बताया गया कि जल्द ही स्वीकृति एवं निविदा आदि कार्यवाही के उपरान्त कार्य प्रारम्भ करा दिया जायेगा इस पर जिलाधिकारी ने इस कार्यवाही को अगली बैठक से पूर्ण कर निर्माण का जल्द से जल्द शुरू कराने के निर्देश दिये।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top