फ़ोटो से ही पता लग रहा है कि पालिका प्रशासन अपने काम के प्रति कितना ज़िम्मेदार है

फ़ोटो से ही पता लग रहा है कि पालिका प्रशासन अपने काम के प्रति कितना ज़िम्मेदार हैनगर पंचायत की अनदेखी के चलते मोहल्ला विद्यानगर के लोग गंदगी की समस्या से जूझ रहे हैं।

ध्रुव कुमार, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

औरैया। अजीतमल नगर पंचायत की अनदेखी के चलते मोहल्ला विद्यानगर के लोग गंदगी की समस्या से जूझ रहे हैं। मोहल्ले की पूरी बस्ती का पानी जहां से निकलता है वहां नाला बनवाने के लिए कई बार ईओ से कहा गया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

जिला मुख्यालय से 35 किलोमीटर हाईवे किनारे बसे बाबरपुर के मोहल्ला विद्यानगर का आलम ये है कि पूरी बस्ती के लोग गंदे पानी होकर निकलने को मजबूर हैं। खुली जगह से पानी निकलने की वजह से कई प्रकार की समस्याएं हो रही हैं। नाले से इतनी दुर्गंध आती है कि लोग अपने घरों के बाहर नहीं बैठ पाते हैं।

ये भी पढ़ें- नाले व तालाब खोदाई में लाखों रुपये का घोटाला, ग्रामीणों ने की जिला अधिकारी से शिकायत

नाले का निर्माण कराने के लिए मोहल्ले के लोगों ने कई बार नगर पंचायत अध्यक्ष और ईओ से शिकायत की, लेकिन किसी ने कोई कार्रवाई नहीं की। विद्यानगर निवासी अमर सिंह कुशवाहा (56 वर्ष) का कहना है, “ईओ से कई बार शिकायत की गई पर वह सुनते ही नहीं हैं। जब जाओ तब यही कह देते हैं कि बजट आएगा तब बनवा देंगे।”

विद्या नगर निवासी विश्वनाथ सिंह (42 वर्ष) का कहना है, “गंदगी की वजह से घर के बाहर बैठना मुश्किल हो जाता है। अगर पुलिया बनाकर नाले का निर्माण करा दिया जाए तो बस्ती के लोगों को सुकून महसूस हो।”

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top