ग्रामीणों की सुविधा के लिए डाक विभाग बढ़ाएगा एटीएम 

Op singh parihaarOp singh parihaar   12 Nov 2017 8:31 AM GMT

ग्रामीणों की सुविधा के लिए डाक विभाग बढ़ाएगा एटीएम डाक विभाग का एटीएम

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

इलाहाबाद। डाक विभाग एटीएम की संख्या बढ़ाने की तैयारी में जुटा है। डाकघरों के ग्राहक पोस्टल एटीएम कार्ड का प्रयोग करें, इसके लिए इलाहाबाद डिवीजन के कई डाकघरों में पोस्टल एटीएम कार्ड जारी करने की जल्द ही शुरू होने वाली है। पोस्टल एटीएम ग्रामीण ग्राहकों के अलावा शहरी क्षेत्र के ग्राहकों के लिए भी जारी करने पर डाक विभाग विचार कर रहा है। ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के किन डाकघरों में यह सुविधा पहले उपलब्ध कराई जाए, इसके लिए सर्वे डाक विभाग की ओर से कराया जा रहा है।

ये भी पढ़ें-विशेष : डाकघर जाते हैं तो इन बातों पर जरूर ध्यान दीजिये

बैंकों की भांति अपने खाताधारकों को आसान धन निकासी की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए इलाहाबाद डिवीजन के 99 उप डाकघरों में से 34 डाकघरों में पोस्टल एटीएम कार्ड जारी करने का काम शुरू किया जाएगा। जानकारी के लिए बताते चलें कि इलाहाबाद डिवीजन के इलाहाबाद और कौशाम्बी जिले में कुल पांच डाकघरों में पोस्टल एटीएम लगाया गया है। भविष्य में इलाहाबाद और पड़ोसी जिले कौशाम्बी में 12 एटीएम लगाए जाने के लिए सर्वे कराया जा रहा है। डाक विभाग के उच्च अधिकारियों के मुताबिक इन जिलों में डाक विभाग के कुल 12 हज़ार खाता धारकों ने पोस्टल एटीएम कार्ड जारी करा लिया है।

ये भी पढ़ें-एक डाकघर की कहानी: चिट्ठियों से लेकर ई-पोस्ट तक का सफर

विभाग अपने ग्राहकों को धन जमा करने और निकासी के लिए बहुत सरल सुविधा उपलब्ध कराता है। इसकी जानकारी देने के लिए जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
सुबोध प्रताप सिंह, डाक विभाग के प्रवर अधीक्षक

जागरुकता अभियान चलाएगा डाक विभाग

पोस्टल एटीएम कार्ड के प्रचार-प्रसार करने और खाताधारकों को उनकी सुविधा की जानकारी देने के लिए डाक विभाग की ओर से जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें-डाक टिकट संग्रह की कंपनी बनाएगा India Post

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top