औरैया में आवेदन करने के बावजूद नहीं बने राशनकार्ड 

Ishtyak KhanIshtyak Khan   30 Jun 2017 12:39 PM GMT

औरैया में आवेदन करने के बावजूद नहीं बने राशनकार्ड राशनकार्ड न बनने से गाँव के लोगों में नाराजगी।

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

औरैया। चार-चार बार आवेदन करने के बाद भी लोगों के राशनकार्ड नहीं बन पा रहे हैं। जिला प्रशासन ने राशनकार्ड बनवाने के लिए सेक्रेटरी और लेखपाल को लगा रखा है, इसके बावजूद राशनकार्ड बनने का काम पूरा होता नहीं दिख रहा है।

जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर दक्षिण दिशा में बसे बसंतपुर गाँव में ग्रामीणों के राशन कार्ड नहीं बन पा रहे हैं। राशन कार्ड बनवाने के लिए गाँव के लोगों ने चार-चार बार आवेदन ऑनलाइन किया, लेकिन अभी तक उन आवेदनों का कोई जवाब नहीं मिला। फार्म भरवा लिए लेकिन सत्यापन डीएसओ कार्यालय के सुपुर्द नहीं किए।

ये भी पढ़ें- बाहर शौच किया तो राशनकार्ड रद्द

गाँव में 1575 लोग पात्र हैं, जबकि मात्र 321 लोगों के राशन कार्ड बन पाए हैं। बसंतपुर निवासी पप्पू सिंह (38 वर्ष) का कहना है, “चार बार राशन कार्ड बनवाने का आवेदन कर चुका हूं, लेकिन अभी तक कार्ड नहीं है। इसमें प्रधान की हेराफेरी है जो कार्ड नहीं बन पा रहा है।”

बसंतपुर निवासी सुजीत सिंह (42 वर्ष) का कहना है, “प्रधान से कई बार कहा कार्ड बनवाने के लिए, ऑनलाइन भी किया, लेकिन कार्ड नहीं बन सका। कार्ड न होने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।” बसंतपुर गाँव के प्रधान रामजीत कठेरिया (40 वर्ष) का कहना है, “राशन कार्ड बनवाने के लिए पहले फार्म भराए जा चुके हैं। अब पुनः फार्म भराए जा रहे हैं। गाँव के सभी लोगों के कार्ड बनवाने का प्रयास किया जाएगा।”

जिलापूर्ति अधिकारी दिलीप कुमार ने बताया राशन कार्डों के सत्यापन का कार्य जिलाधिकारी के द्वारा सेक्रेटरी और लेखपाल को दिया गया है। सत्यापन होने के बाद सभी के कार्ड बनाए जाएंगे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top