आचार संहिता खत्म होते ही शुरु हुआ तबादलों का दौर 

आचार संहिता खत्म होते ही शुरु हुआ तबादलों का दौर उमर्दा ब्लॉक क्षेत्र के बाल विकास परियोजना अधिकारी को स्टॉफ ने दी शानदार विदाई।

कन्नौज। आदर्श आचार संहिता खत्म होते ही प्रदेश में अब अफसरों के तबादलों का दौर शुरू हो गया है। जिले से कार्यमुक्त होने वाले पहले अधिकारी बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग से हैं।

राजधानी से करीब 160 किमी दूर कन्नौज जिले के उमर्दा ब्लॉक क्षेत्र के बाल विकास परियोजना अधिकारी जवाहिर का गोरखपुर के लिए स्थानांतरण हो गया। वे शुक्रवार को कार्यमुक्त भी हो गए। विकास भवन में स्थित जिला कार्यालय में उनको विदाई दी गई।

सरकार बदलते ही मनचाही तैनाती को लेकर अफसर मौका तलाश रहे हैं। दूसरी ओर असरदार नेता भी खास अफसरों को अच्छे पदों पर बिठाने और तैनाती कराने में लगे हुए हैं। माना जा रहा है कि मार्च में नई सरकार के शपथ ग्रहण और मंत्रीमंडल का गठन हो जाएगा। इसके बाद अगले महीने अफसरों के तबादलों का दौर तेजी से चलेगा। यह हर नई सरकार में होता है।

सूबे में यूपी बोर्ड की परीक्षाएं चल रही हैं। इस वजह से अफसरों को जल्दी नहीं हटाया जाएगा, लेकिन कहा जा रहा है कि अप्रैल में अफसर का तेजी से तबादला होना तय है।_

Share it
Top