जनता के पैसे से खरीदे गए ट्रैक्टर व जेसीबी हो रहे कबाड़

जनता के पैसे से खरीदे गए ट्रैक्टर व जेसीबी हो रहे कबाड़कबाड़ हो रही ट्राली।

इश्त्याक खान/धु्रव कुमार

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

अजीतमल/औरैया। अजीतमल नगर पंचायत में से खरीदे गए मंहगे उपकरण से काम न लेकर किराए की जेसीबी से काम लिया जा रहा है। नगर पंचायत द्वारा खरीदा गया ट्रैक्टर और जेसीबी देखरेख के अभाव में कबाड़ हो रहे हैं।

जिला मुख्यालय से 32 किलोमीटर दूर कस्बा अजीतमल-बाबरपुर में नगर पंचायत के द्वारा जेसीबी और ट्राली खरीदे गये हैं। टीनशेड न पड़े होने की वजह से जेसीबी में जंग लगने लगी है। इसी के साथ ट्रैक्टर और ट्राली भी कबाड‍़ हो रहे हैं। जेसीबी को नगर पंचायत के काम में न लाकर किराए की जेसीबी से काम चलाया जा रहा है। जब कि एक जेसीबी पहले से ही नगर पंचायत परिसर में खडी कबाड हो रही है इसके बावजूद ऐसा काम क्यों किया जा रहा है। जिसका जवाब किसी के पास नहीं है।

ये भी पढ़ें- वाह ! 29 साल की उम्र में हजारों एड्स पीड़ित परिवारों का सहारा बन युवक ने कायम की मिसाल

ऐसा नहीं है कि अधिकारियों की नजर न पड़ती हो। रखरखाव न होने की वजह से बारिश के पानी से 20 लाख रुपए की जेसीबी ट्रैक्टर है खराब होने की स्थिति में है। कस्बे के लोगों और सभासदों ने जिलाधिकारी जय प्रकाश सगर से मामले में कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

सभासद दीपक धनपति (30वर्ष) का कहना है, “इन उपकरणों की कोई जरूरत नहीं थी तो क्यों मंगाई गई। मंगाए गए तो किराए की जेसीबी फिर क्यों लाई गई। जिलाधिकारी से अनुरोध है कि इन उपकरणों को चालू कराया जाए जिन्हें कबाडा बनाया जा रहा है।”

ये भी पढ़ें- किताबों के गांव में आपका स्वागत है, यहां हर घर में बनी है लाइब्रेरी

जिलाधिकारी जय प्रकाश सगर ने बताया, “मेरे पास शिकायत अभी नहीं आई है। अगर कोई ऐसी लापरवाही नगर पंचायत की है तो जांच कर कार्रवाई करेंगे।”

First Published: 2017-06-14 21:50:24.0

Share it
Share it
Share it
Top