Top

यूपी बोर्ड में कन्नौज की बेटियों ने लहराया कामयाबी का परचम

यूपी बोर्ड में कन्नौज की बेटियों ने लहराया कामयाबी का परचमयूपी बोर्ड में अच्छे नम्बरों से पास होने के बाद खुशी जाहिर करते विद्यार्थी।

आभा मिश्रा, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

तिर्वा (कन्नौज)। माध्यमिक शिक्षा परिषद यूपी बोर्ड की ओर से घोषित हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम में बेटियों ने अपनी कामयाबी का परचम लहराया। सरस्वती विद्या मंदिर इंटर काॅलेज तिर्वा की इंटर की छात्रा प्रतीक्षा कुशवाहा और हाईस्कूल में मां शीतला देवी इंटर कॉलेज डिगसरा से हाईस्कूल की छात्रा अंशिका ने जिला टॉप किया।

12वीं की टाॅपर प्रतीक्षा।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य डॉ. श्रीनरायण कोस्टा ने बताया कि ‘‘इंटरमीडिएट में 118 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी। सभी बच्चे 80 फीसदी से अधिक अंकों से पास हुए। छात्रा प्रतीक्षा कुशवाहा ने 500 में से 473 अंक यानी 94.6 फीसदी अंक पाकर टॉप किया। हाईस्कूल में प्राची राजपूत ने 600 में से 554 यानी 92.33 फीसदी अंक पाकर जिले में दूसरे नंबर पर परचम लहराया।’’ प्रधानाचार्य आगे बताते हैं, ‘‘हाईस्कूल में 167 बच्चे पंजीकृत थे। सभी पास हुए हैं। 113 ससम्मान और 54 प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए।’’

ये भी पढ़ें : UP Board Result 2017: हाईस्कूल में तेजस्वी, इंटर में प्रियांशी तिवारी ने किया टॉप, देखें टॉपर्स लिस्ट

महेन्द्र नीलम जनता इंटर कॉलेज तिर्वा के प्रधानाचार्य मदन मोहन ने बताया कि ‘‘मेरे कॉलेज में 478 छात्र-छात्राएं इंटरमीडिएट में पंजीकृत थे। सभी उत्तीर्ण हुए। इंटरमीडिएट में 463 अंक यानि 92.6 फीसदी अंक लाकर आराधना यादव ने कॉलेज टॉप किया। हाईस्कूल में अनन्या ने 90.16 फीसदी अंक लाकर अपना परचम लहराया।’’

गौतम बुद्ध इंटर कालेज तिर्वा के प्रबंधक देवेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया, ‘‘मेरे यहां इंटर में जीविका चतुर्वेदी ने 93.6 अंक पाकर कालेज टाप किया है। जीविका ग्रामीण क्षेत्र से है।”

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.