बरसात में गंदा पानी भरने से ग्रामीणों को हो रही परेशानी

Diti BajpaiDiti Bajpai   7 July 2017 12:26 PM GMT

बरसात में गंदा पानी भरने से ग्रामीणों को हो रही परेशानीगाँव गलियों में भरा गंदा पानी

एस के धुनिया, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

औरैया। बरसात आने से पहले ही गाँव की गलियों में गंदे पानी के भरे होने से बरसात जैसा नजारा दिखाई दे रहा है। गाँव माल्हेपुर में गंदे पानी के निकास न होने से गलियां भरी पड़ी हुई हैं,जिससे लोगों को निकलने में काफी परेशानी हो रही है।

जिला मुख्यालय से आठ किलोमीटर दूर बसे गाँव माल्हेपुर में गलियां तो बनी हैं, लेकिन गलियों में गंदा पानी भरा होने से लोग बहुत परेशान हैं। गंदे पानी की नालियों की सफाई न होने से पानी गली में भरता रहता है। इसका मुख्य कारण है नालियों की सफाई न होना। गाँव की सफाई के लिए सफाई कर्मी नियुक्त है, लेकिन वह सफाई करने नहीं आता है। अगर आता भी है तो वह सिर्फ प्रधान के घर तक ही सीमित रहता है।

गलियों में भरा गंदा पानी

माल्हेपुर निवासी राजबहादुर सिंह (35वर्ष) का कहना है, “गंदा पानी गलियों में हर समय भरा रहता है, बरसात के मौसम में पूरी गलियां भर जाती हैं।” माल्हेपुर निवासी छोटे लाल (36वर्ष) का कहना है, “प्रधान की लापरवाही की वजह से गलियां पानी से भरी हुई हैं, अगर सफाई कर्मी को प्रधान लगाए तो ऐसी स्थिति न हो।”

इस बारे में जब माल्हेपुर के प्रधान मुलायम सिंह से बात की तो उन्होंने कहा, “सफाई कर्मी जब कभी आता है, वह अपने घर की सफाई नहीं कराते है। गलियां नीची होने की वजह से पानी भर जाता है। बजट आने पर आरसीसी की गलियां बनेगी तभी जल भराव से मुक्ति मिलेगी।”

गाँव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top