शौचालय, राशन कार्ड, आवास के लिए भटक रहे लोग

Ishtyak KhanIshtyak Khan   17 May 2017 7:34 PM GMT

शौचालय, राशन कार्ड, आवास के लिए भटक रहे लोगएडीएम को ज्ञापन देते ग्रामीण।

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

औरैया। विकास खंड औरैया की ग्राम पंचायत भासौन में लोगों के पास शौचालय, राशन कार्ड और आवास न होने से भटक रहे हैं। परेशान ग्रामीणों का जब धैर्य का बांध टूट गया तो वह मुख्यालय पहुंचे और प्रधान के खिलाफ एडीएम से शिकायत कर कार्रवाई किए जाने की मांग की।

जिला मुख्यालय से 22 किलोमीटर दूर बीहडी इलाके में बसे गांव भासौन में गांव की प्रधान कौमेश द्वारा लोगों को शौचालय, राशन कार्ड और आवास नहीं दिए गए हैं। आरोप हैं शौचालय उन लोगों को दिए गए हैं जिनके पास पहले से ही एक-एक हैं। गांव में किसी-किसी को दो-दो शौचालय दिए गए हैं तो किसी को एक भी नहीं दिया गया है। प्रधान रंजिशन लोगों के राशन कार्ड कटवा रहे हैं। जिन लोगों ने वोट किए है उनके राशन कार्ड बनवा रहे है जिन लोगों ने वोट नहीं दिए हैं उनके कटवा रहे हैं।

इस गाँव के रहने वाले नरेंद्र सिंह (45वर्ष ) ने बताया, “ प्रधान ने गांव के करीब 100 से अधिक लोगों के राशन कार्ड कटवा दिए हैं। गांव में रह रहे गरीब लोगों को आवास मुहैया नहीं कराए गए हैं। जब कि आवास उन लोगों को दिए गए है जिनके पास पहले से ही एक मकान है।”

वहीं इसी गाँव के रहने वाले अजय सिंह ने बताया, “ गांव में मूलभूत सुविधाएं लोगों को नहीं मिल पा रही हैं। ऐसे में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।”

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top