स्वयं प्रोजेक्ट

प्यार में नाकाम युवक ने मारी छात्रा को गोली, खुद भी दे दी जान 

मोहम्मद आमिल, स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

एटा। रिटायर्ड फौजी की बेटी का सपना था पढ़ लिखकर आईएएस बनने का। लेकिन इन सबके बीच अचानक एक तरफा प्यार में पागल एक सिरफिरे युवक ने परिवार के भरोसे और सपनों पर पलभर में पानी फेर दिया। उसके तमंचे से निकली एक गोली ने पहले होनहार छात्रा को उड़ाया, उसके बाद एक गोली खुद में मारकर अपनी जिंदगी खत्म कर ली। यह दुखद घटना घटी जनपद के अलीगंज में।

अलीगंज कस्बा में बुधवार को स्कूल जा रही 12वीं की छात्रा स्वेता (17) पुत्री विद्याराम निवासी कैलाश डाक बंगला। इसी बीच अलीगंज की योगेश (24) पुत्र राजवीर निवासी ग्राम कैलठा थाना अलीगंज ने गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। बाद में आरोपी ने खुद को भी गोली से उड़ा दिया। घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची, तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। हालांकि मृतक छात्रा के परिजनों की ओर से कोई तहरीर पुलिस को नहीं दी गयी है। पुलिस ने चौकीदार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए एटा भेजा।

ये भी पढ़ें : एटा जहरीली शराबः अब तक 22 की मौत, दर्जनों अस्पतालों में भर्ती

वहीं, मामला एक तरफा प्यार से जोड़ा जा रहा है। योगेश स्वेता को चाहता था, लेकिन अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने वाली स्वेता योगेश से दूर रहती रही। जब योगेश को लगने लगा कि स्वेता उसको हासिल नहीं होगी, तो एक तरफा प्यार में पागल हो चुके योगेश ने स्वेता को गोली मार दी। छात्रा को गोली मारने के बाद योगेश ने खुद को भी गोली मार ली। अचानक हुयी दो मौतों से कस्बा में हड़कम्प मच गया।

पढ़ने में थी होशियार

मृतक छात्रा स्वेता के पिता विद्याराम रिटायर्ड फौजी हैं। उनका परिवार पूर्व में जैथरा थाना क्षेत्र के सुंदर नगला में रहता था। बाद में वह अलीगंज में रहने लगे। स्वेता परिवार में सबसे छोटी थी साथ ही वह पढ़ने-लिखने में काफी होशियार थी। कॉलेज की प्रधानाचार्य सुधा यादव ने बताया कि स्वेता पढ़ाई में काफी होशियार थी। वह वर्ष 2015 में हाईस्कूल की परीक्षा में जनपद की टॉप टेन की सूची में शामिल थी। स्कूल स्टाफ व शिक्षकों की माने तो वह अक्सर बताया करती थी कि वह पढ़ लिखकर आईएस बनेगी।

जानकारों की माने तो आरोपी योगेश स्वेता से प्यार करता था। लेकिन उसकी कुछ माह पूर्व ही शादी भी हुयी थी। बुधवार की सुबह योगेश घर से अपनी पल्सर बाइक लेकर निकला था। उसके परिवार में जब घटना की जानकारी हुयी तो कोहराम मच गया।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।