उन्नाव गैंगरेप: सीबीआई आज पेश करेगी हाईकोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट, तत्कालीन एसपी से करेगी पूछताछ

उन्नाव गैंगरेप: सीबीआई आज पेश करेगी हाईकोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट, तत्कालीन एसपी से करेगी पूछताछसाभार: इंटरनेट।

उन्नाव गैंगरेप मामले में सीबीआई बुधवार को हाईकोर्ट में अपनी स्टेटस रिपोर्ट पेश करेगी। सीबीआई तत्कालीन एसपी पुष्पांजली से भी गैंगरेप मामले में पूछताछ की तैयारी कर रही है। संभावना है कि स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने के बाद एसपी पुष्पांजली के बयान दर्ज किए जाएंगे।

रिमांड में लेकर विधायक से की गई पूछताछ

उन्नाव कांड में सीबीआई ने चार केस दर्ज कर पीड़ित किशोरी से दुष्कर्म व उसके पिता की हत्या के मामले की सिलसिलेवार जांच की है। आरोपित भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर व उनके भाई अतुल सिंह सहित अन्य आरोपितों को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर लंबी पूछताछ की गई थी। सीबीआई ने अपनी शुरुआती पड़ताल में पूरे घटनाक्रम की सिलसिलेवार जांच की है और उससे जुड़े साक्ष्यों का संकलन किया है। आरोपितों के बयानों के आधार पर कई बिंदुओं पर गहनता से छानबीन चल रही है।

ये भी पढ़ें- उन्नाव गैंगरेप: विधायक कुलदीप सेंगर को एक और झटका, सरकार ने वाई श्रेणी सुरक्षा ली वापस

अब तक जांच की स्टेटस रिपोर्ट तैयार

सीबीआइ अब तक की जांच में सामने आए तथ्यों को शामिल करते हुए अपनी स्टेटस रिपोर्ट तैयार कर रही है। बताया गया कि सीबीआई के विवेचक मंगलवार को ही इलाहाबाद के लिए रवाना हो गए, जो बुधवार को हाई कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करेंगे। सीबीआई की एक टीम उन्नाव में छानबीन कर रही है। स्थानीय पुलिस की भूमिका भी जांच के घेरे में है। आरोपित विधायक सेंगर के दबाव में पुलिस ने कई स्तर पर बड़े खेल किए। स्थानीय पुलिस की कार्रवाई व उसकी भूमिका को लेकर सीबीआई अब तत्कालीन एसपी पुष्पांजलि देवी से भी पूछताछ करेगी।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top