डीजीपी बोले-आम जन की सुरक्षा मेरे पहला लक्ष्य

डीजीपी बोले-आम जन की सुरक्षा  मेरे पहला लक्ष्यप्रेसवार्ता करते डीजीपी ओपी सिंह।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के नए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओम प्रकाश सिंह आज अपना कार्यभार संभाल लिया। वह केंद्र सरकार में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में महानिदेशक के पद पर तैनात थे। प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने बताया कि ओपी सिंह ने मंगलवार को यूपी कैडर में अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया है।

लखनऊ पहुंचे ओपी सिंह ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि मुझे यूपी का डीजीपी बनने पर गर्व है। महिला-बच्चों और आम जन को सुरक्षा देना मेरा पहला लक्ष्य है, जिससे प्रदेश की पुलिस पर लोगों का विश्वास बना रहे। प्रदेश की पुलिस में प्रोफिसनीलाज़म आए। डीजीपी ने कहा कि पिछले कुछ समय से प्रदेश कानून-व्यवस्था में अच्छा चल रहा है। इसको और अच्छा बनाने की कोशिश करेंगे। वहीं पुलिस के विवेचना में गुणवत्ता और अधिक लाना है। उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा और ट्रैफिक महत्वपूर्ण मुद्दा है, जिस पर हमें ज्यादा से ज्यादा काम करना है। उन्होंने प्रदेश की पुलिस का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि हमारे ऑफिसर्स बहुत अच्छे हैं।

ओपी सिंह के पास है ढाई साल का समय

यूपी डीजीपी की रेस में बड़ा फेरबदल करते हुए आईपीएस ओपी सिंह का डीजीपी बनाया गया है। 1983 बैच के आईपीएस अफसर ओपी सिंह को प्रदेश का पुलिस मुखिया बनाया गया। ओपी सिंह डीजी सीआईएसएफ के पद पर केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर चल रहे थे।

ये ख़बर पढ़ें...पुलिस को बुरा कहने वाले ये ख़बर पढ़ें

Share it
Top