जेल अधीक्षक पर जेल राज्यमंत्री को 50 हजार की घूस देने का आरोप, लखनऊ में FIR

जेल अधीक्षक पर जेल राज्यमंत्री को 50 हजार की घूस देने का आरोप, लखनऊ में FIRबाराबंकी जेल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में घूसखोरी का एक मामला दर्ज कराया गया है। जेल राज्यमंत्री जय कुमार सिंह ‘जैकी’ ने बाराबंकी जेल के अधीक्षक पर 50 हजार रुपए घूस देने का आरोप लगाया है। हालांकि जेल अधीक्षक ने मामले को फर्जी बताया है।

जेल राज्यमंत्री जय कुमार सिंह जैकी के अंगरक्षक (शैडो) ने हजरतगंज कोतवाली में दी तहरील में जेल अधीक्षक बाराबंकी उमेश कुमार सिंह पर 50 हजार रुपए घूस देने का आरोप लगया है। उमेश कुमार सिंह पर भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। राज्यमंत्री सौरभ की तहरीर के मुताबिक अधीक्षक मंगलवार की रात मंत्री जी से मिलने डालीबाग स्थित उनके आवास पर आए। वो नशे में थे इसलिए मंत्रीजी ने मिलने से मना कर दिया, लेकिन जाते वक्त वो मेज पर एक लिफाफा छोड़ गए जिसमें 50 हजार रुपए थे।

कोतवाली प्रभारी आनंद कुमार शाही ने बताया कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है। वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जेल अधीक्षक ने कहा कि वो मंगलवार को लखनऊ गए ही नहीं। उनका कहना है कि उन्होंने 10-20 दिन पहले जेलर पर कार्रवाई की थी, ये मामला उससे जुड़ा और मेरे खिलाफ साजिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें-

डेढ़ साल से बेटे के क़ातिल को ढूंढते पिता का दर्द सुनिए

फर्जी बाबाओं के गहरे सियासी संबंध

Share it
Top