अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद की धर्मसभा के बाद स्थिति सामान्य

अयोध्या में सब सामान्य, लोग रोज की तरह सब्जियां खरीद रहे हैं। जहां बच्चे स्कूल जाते दिखे वहीं दुकानें पहले की तरह खुली थीं

अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद की धर्मसभा के बाद स्थिति सामान्य

अयोध्या। विश्व हिंदू परिषद की धर्मसभा के एक दिन बाद अयोध्या में सोमवार को सब कुछ सामान्य दिखाई दिया। जहां बच्चे स्कूल जाते दिखे वहीं दुकानें पहले की तरह खुली थीं। रविवार को शहर में भारी पुलिस व्यवस्था के बाद आज का दिन पूरी तरह से सामान्य दिखा।

नजदीक के जिले अंबेडकर नगर से यहां हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा अर्चना करने आये भास्कर सिंह ने बताया, " शहर में पूरी तरह शांति है। मुझे हनुमानगढ़ी, कारसेवकपुरम जाने में कोई परेशानी नहीं हुई। रविवार को मैं भक्तमाल की बगिया भी गया था और धर्मसभा के कार्यक्रम में भी शामिल हुआ था।''

ये भी पढ़ें: अयोध्‍या के मुसलमानों ने कहा- बाहरी कर रहे लड़ाने की कोशि‍श, जो 92 में हुआ, अब नहीं होगा


बृजेश जो एक स्थानीय होटल में काम करते है ने बताया, " आज सुबह सामान्य दिनों की तरह है, सभी खाने पीने की दुकाने खुली हैं, दवा की दुकानों में दवा की बिक्री हो रही है। सब्जी की दुकानों पर लोग रोज की तरह सब्जियां खरीद रहे हैं। यहां स्थिति पूरी तरह से सामान्य है।"

ये भी पढ़ें: अयोध्या में बोले उद्धव ठाकरे- मैं यहां कुंभकरण को जगाने आया हूं

राम मंदिर नर्मिाण के लिये माहौल बनाने में जुटी विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने रविवार को अयोध्या में धर्मसभा के जरिये मंदिर बनाने का संकल्प जताया। रविवार को धर्म सभा में शिरकत करने वाले तमाम संतों एवं धर्माचार्यों ने जोर देकर कहा कि मंदिर नर्मिाण के लिये अब और इंतजार नहीं किया जा सकता और उसकी भव्यता से भी किसी भी तरह के समझौते की कोई गुंजाइश नहीं है।


साथ ही संतों ने यह इशारा भी किया कि आने वाले एक-दो महीने यह तय करेंगे कि मंदिर निर्माण की कवायद क्या रुख अख्तियार करेगी। करीब पांच घंटे तक चली धर्मसभा में देश के विभिन्न आश्रमों और अखाड़ों के साधु-संतों ने हिस्सा लिया था। अयोध्या में रविवार को विश्व हिंदू परिषद और शिवसेना के कार्यक्रम एक साथ होने के चलते किसी भी आशंका के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किये गये थे लेकिन सबकुछ सामान्य रहा।

इनपुट एजेंसी

ये भी पढ़ें: सरकारें निष्क्रिय, अदालतें चींटी चाल, नतीजा अयोध्या में मौतें


Share it
Top