महिला के घर में सांपों ने डाल रखा था डेरा, संख्या गिनते-गिनते सपेरे को भी आया पसीना

किसी के घर में 18 से ज्यादा कोबरा सांप निकल आए तो सोचिए उसका क्या हाल होगा। जिले के एक विधवा के घर में शनिवार को अचानक सांप निकलने लगे। घर में सांप होने की आशंका में पूरे घर को खोद दिया गया।

कन्नौज। किसी के घर में 18 से ज्यादा कोबरा सांप निकल आए तो सोचिए उसका क्या हाल होगा। एक विधवा के घर में शनिवार को अचानक सांप निकलने लगे। सूचना मिलते ही सपेरों को बुलवाया गया। इसके बाद बीन बजाते ही झोपड़ी से एक-एक कर 18 कोबरा सांप बाहर निकले। घर में और सांप होने की आशंका में पूरी झोपड़ी खोद दी गई। इस दौरान 50 से ज्यादा अंडे भी निकले हैं।



तिर्वा तहसील के डढ़ियन गांव में विधवा मीरा देवी अपने दो बच्चों के साथ रहती हैं। शनिवार सुबह जब वह सोकर उठी तो अपने झोपड़ी की कच्ची जमीन पर उसे 2 सांप दिखाई दिये। दहशत में आयी मीरा देवी बाहर भागी और ग्रामीणों को इसकी सूचना दी। सांप होने की सूचना से डरे ग्रामीणों ने कुछ सपेरों को बुला लिया। बीन बजाकर जब सपेरों ने सांपो को पकड़ना शुरू किया तो एक एक करके 18 छोटे-बड़े सांप झोपड़ी से निकले।



अगर आप सांपों से डरते हैं तो यूपी के इस युवा से मिल लीजिए.. डर दूर हो जाएगा

सपेरों की माने तो पकड़े गये सांप दुनिया के सबसे जहरीले सांपो में गिने जाने वाले किंग कोबरा प्रजाति के हैं। जब सांप निकलना बन्द हुए तो सपेरों ने बिल में और सांप होने की आशंका के चलते झोपडी में खुदाई शुरू करवा दी। थोड़ा खोदने पर जमीन के अंदर सांप के आधा सैकड़ा से ज्यादा अंडे दिखाई दिए। जब सपेरों ने उन्हें फोड़ा तो उनमे से ज़िंदा सांप के बच्चे बाहर निकलने लगे। और अंडे व सांप होने की आशंका से मीरा देवी के घर की खुदाई जारी है।

मीरा के छोटे बेटे रावेंद्र (23वर्ष) ने बताया, " 11 जुलाई को सुबह बारिश के दौरान दो सांप निकले थे। 13 जुलाई को पांच-छह सांप फिर निकल आए। इतने सांप देखकर हम लोग डर गए। जोगियों को बुलाया गया। उन्होंने दीवारों में बने बिल से 18 सांप निकाले। सांप निकालने के लिए कच्ची दीवार भी गिरा दी गई।''

Share it
Share it
Share it
Top