बिजनौर में पेट्रो कैमिकल फैक्ट्री में विस्फोट, छह मजदूरों की मौत

बायो गैस टैंक में लीकेज की वैल्डिंग के समय विस्फोट हुआ। टैंक मे मीथेन गैस होने की जानकारी सामने आ रही है। घटना की सूचना मिलते ही डीएम अटल कुमार राय और एसपी उमेश कुमार सिंह सहित तमाम अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गये।

बिजनौर में पेट्रो कैमिकल फैक्ट्री में विस्फोट, छह मजदूरों की मौत

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर मे आज सुबह पेट्रो कैमिकल फैक्ट्री में वैल्डिंग के समय विस्फोट होने से छह मजदूरों की मौत हो गयी जबकि दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गये। एक मजदूर लापता बताया जा रहा है।

एएसपी ग्रामीण विश्वजीत श्रीवास्तव ने बताया, आज सुबह लगभग आठ बजे नगीना मार्ग स्थित मोहित पेट्रो कैमिकल में विस्फोट हो गया। इस विस्फोट की चपेट मे आने से मजदूरों बालगोविंद, रवि, लोकेन्द्र, कमलवीर, विक्रांत और चेतराम की मौत हो गयी जबकि गंभीर रूप से घायल दो मजदूरों को जिला अस्पताल लाया गया है। एक मजदूर अभयराम लापता बताया जा रहा है।


एनटीपीसी विस्फोट: 'किसी इंसान को पिघलाने के लिए पर्याप्त थी गर्मी'

अभी तक मिल रही जानकारी के अनुसार बायो गैस टैंक में लीकेज की वैल्डिंग के समय विस्फोट हुआ। टैंक मे मीथेन गैस होने की जानकारी सामने आ रही है। घटना की सूचना मिलते ही डीएम अटल कुमार राय और एसपी उमेश कुमार सिंह सहित तमाम अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गये। एएसपी श्रीवास्तव के अनुसार घटना की जांच की जा रही है।



लखनऊ में एक सरकारी प्रवक्ता के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजनौर की घटना में श्रमिकों की मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त किया। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को घायलों के समुचित उपचार के निर्देश भी दिए हैं। एसपी सिंह के मुताबिक यह एक निजी कारखाना है और इसके मालिक की तलाश की जा रही है।

साभार-एजेंसी

कौन बनाता है हाई-वे पर 3-डी जेब्रा क्रॉसिंग, मिलिए मां-बेटी की जोड़ी से


Share it
Share it
Share it
Top