सोमवती अमावस्या पर लाखों श्रद्धालुओं ने मंदाकिनी में लगाई डुबकी

सोमवती अमावस्या पर लाखों श्रद्धालुओं ने मंदाकिनी में लगाई डुबकीचित्रकूट में सोमवती अमावस्या के पावन अवसर पर मन्दाकिनी नदी में डुबकी लगाते श्रद्धालु

चित्रकूट। सोमवती अमावस्था के अवसर पर धार्मिक नगरी भगवान राम की तपोभूमि चित्रकूट में आस्था की भीड़ उमड़ पड़ी। बुन्देलखण्ड के चित्रकूट में यूं तो हर अमावस्या पर श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ता है, लेकिन कुछ ख़ास मौकों आस्थावानों का कुछ ज्यादा ही बड़ा सैलाब पवित्र मंदाकिनी नदी में स्नान कर कामतानाथ भगवान (पर्वत) की परिक्रमा करने के लिए धार्मिक नगरी में उमड़ पड़ता है।

ये भी पढ़ें:- मच्छरों से महाभारत : डेंगू, मलेरिया और जेई फैलाने वाले मच्छरों के खिलाफ गांव कनेक्शन फाउंडेशन की मुहिम

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम पुलिसकर्मी

आज पूरे मेला क्षेत्र में 14 सीओ, 26 एसओ, 50 एसआई, 600 पुरुष कांस्टेबल, 50 महिला कांस्टेबल, चार महिला एसआई, 50 यातायात सिपाही, दो कंपनी पीएसी, 40 एलआईयू, दो बम निरोधक दस्ता, गोताखोर और डाग स्कवड टीम तैनात की गई है।

ये भी पढ़ें:- गाँव की महिलाओं का बढ़ रहा है ब्यूटी पार्लर की तरफ रुझान

रेलवे ने नहीं किया समुचित इंतजाम

चित्रकूट-जिला प्रशासन की मांग के बाद भी रेलवे प्रशासन ने सोमवती अमावस्या मेले में आने वाले लाखों श्रद्धालुओं के आवागमन के लिए नही किया समुचित इंतजाम। ट्रेनों की छतों पर बैठकर जान जोखिम में डालकर इस बार भी यात्रा करने को मजबूर हो रहे हैं तीर्थयात्री।

ये भी पढ़ें:- मुहिम : महामारी फैला रहे मच्छरों पर ग्रामीणों का हल्लाबोल

सीसीटीवी से रखी जा रही नजर

डीएम शिवाकांत द्विवेदी और पुलिस अधीक्षक प्रताप गोपेंद्र ने बताया कि तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। मेला क्षेत्र में एक स्थान पर भीड़ का दबाव नहीं बनने दिया जाएगा। अराजकतत्वों पर सीसीटीवी से नजर रखी जा रही है।

ये भी पढ़ें:- यूपी की ग्रामीण महिलाओं पर गांव कनेक्शन के सर्वे की मीडिया में चर्चा

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top