उन्नाव गैंगरेप: पीड़िता के गांव पहुंची एसआईटी टीम, हाई कोर्ट में कल होगी सुनवाई

उन्नाव गैंगरेप: पीड़िता के गांव पहुंची एसआईटी टीम, हाई कोर्ट में कल होगी सुनवाईउन्नाव में जांच के लिए पीड़िता के घर पहुंची एसआईटी की टीम।

उन्नाव गैंगरेप मामले में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। इस मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) के एडीजी लखनऊ राजीव कृष्णा अपनी टीम के साथ बुधवार सुबह उन्नाव पीड़िता के घर पहुंचे।

  • जांच के बाद एडीजी लखनऊ जोन राजीव कृष्णा ने बताया, "हम जांच करने के लिए यहां आए हैं, मैं शाम तक राज्य सरकार को अंतरिम रिपोर्ट भेजूंगा। मामले में सभी एंगल की जांच हो रही है।"
  • उन्होंने आगे कहा, "पीड़िता के परिवार को पूरी सुरक्षा दी जाएगी। उनके एक रिश्तेदार दिल्ली में भी हैं, अब यह उनका निर्णय है कि वे उन्नाव में रहना चाहते हैं या दिल्ली में।" वहीं एडीजी ने यह भी कहा, "इस मामले में एसआईटी पर कोई दबाव नहीं है, एसआईटी स्वतंत्र रूप से काम कर रहा है।"

  • दूसरी ओर उन्नाव रेप मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने वरिष्ठ अधिवक्ता गोपाल स्वरूप चतुर्वेदी के पत्र पर मुख्य न्यायमूर्ति और न्यायमूर्ति सुनीत कुमार की खंडपीठ ने स्वतः संज्ञान लिया। इस जनहित याचिका के रूप में 12 अप्रैल यानि कल गुरुवार को सुनवाई होगी।
  • वहीं उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने बुधवार को बांगरमऊ विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को लखनऊ में तलब किया था, मगर वह नहीं पहुंचे, बल्कि उनकी पत्नी संगीता सेंगर डीजीपी से मिलने पहुंची और उन्होंने डीजीपी से निर्णय की गुहार लगाई।
  • विधायक की पत्नी संगीता सेंगर ने कहा, "मैं यहां सिर्फ अपने पति के लिए न्याय मांगने आई हूं। रंजिश के तहत मेरे पति को फंसाया जा रहा है। मेरे पति और उस लड़की का नार्को टेस्ट होना चाहिए। हम लोग लगातार मानसिक प्रताड़ना झेल रहे हैं, मगर अब तक कोई सुबूत पेश नहीं किया गया है। इसके बावजूद मेरे पति पर बलात्कारी होने का आरोप लगाया जा रहा है।”

  • उधर, दुष्कर्म पीड़िता ने एक बयान में सीएम योगी आदित्यनाथ से न्याय की मांग की है। पीड़िता का कहना है कि जिलाधिकारी ने मुझे होटल के एक कमरे तक ही सीमित कर दिया है। मुझे यहां पानी तक भी नहीं पूछा जा रहा है। कहा कि मेरी बस यही मांग है कि आरोपियों को सजा हो।

  • निष्पक्ष जांच हो सके, इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने एसआईटी का गठन किया है। मामले में विशेष जांच दल जांच कर रहा है कि पीड़िता के साथ बलात्कार हुआ है कि नहीं।

यह भी पढ़ें: उन्नाव गैंगरेप: मीडिया के सामने आईं विधायक की पत्नी, जानिए क्या कहा...

उन्नाव गैंग रेप मामले में एसआईटी की रिपोर्ट आज, कड़ा फैसला ले सकती है योगी सरकार

Share it
Share it
Share it
Top