किसान के बेटे-बेटियों ने किया यूपी बोर्ड में टॉप, ऑटो चालक के बेटे ने भी किया कमाल

किसान के बेटे-बेटियों ने किया यूपी बोर्ड में टॉप, ऑटो चालक के बेटे ने भी किया कमालबाराबंकी के आकाश मौर्य को उनकी सफलता पर मिठाई खिलाते परिजन।

बाराबंकी। इस साल यूपी बोर्ड के परीक्षा परिणामों में किसान और ऑटो चालक के बेटों और बेटी ने कमाल कर दिया है। एक तरफ जहां 10वीं के परीक्षा परिणामों में इलाहाबाद में किसान की बेटी अंजलि वर्मा ने 96.33 प्रतिशत अंकों के साथ प्रदेश में टॉप किया है, वहीं 10वीं में ही के सीतापुर के एक किसान के बेटे विनय कुमार वर्मा ने तीसरे स्थान पर आकर सफलता का परचम लहराया है। इतना ही नहीं, बाराबंकी के ऑटो चालक के बेटे आकाश मौर्या ने 12वीं के परीक्षा परिणामों में साझा तौर पर पूरे उत्तर प्रदेश में पहला स्थान पर कब्जा जमाया है।

हाईस्कूल टॉपर अंजलि वर्मा ने बताया, "मेरे पिता किसान हैं और उन्होंने पढ़ाई के लिए हमेशा से मुझे प्रेरित किया है। मैंने कभी सोचा नहीं था कि मैं टॉप करूंगी, यह मेरे शिक्षकों और परिवार के सहयोग के बिना संभव नहीं था। मैं अपने पापा को दुनिया की हर खुशी देना चाहती हूं।"

हाई स्कूल टॉपर इलाहाबाद में किसान की बेटी अंजलि वर्मा।

हाईस्कूल में 30,28,467 परीक्षार्थियों ने भाग लिया, जिसमें 22,76,445 परीक्षार्थी सफल रहे। इंटरमीडिएट में 26,04,093 परीक्षार्थी शामिल हुए, इनमें 18,86,050 परिक्षार्थी शामिल हुए।

सीतापुर के किसान के बेटे विनय कुमार वर्मा ने हाई स्कूल में 94.17 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे हैं। विनय वर्मा सीतापुर के सीतापुर इंटर कॉलेज महमूदाबाद के छात्र हैं। विनय की उपलब्धि पर किसान पिता ने कहा, "आज मेरे जीवन का सबसे ज्यादा खुशी का दिन है। यह सफलता कड़ी मेहनत का नतीजा है।"

वहीं बाराबंकी से 12वीं से ऑटो चालक के बेटे आकाश मौर्य पहले स्थान पर कब्जा जमाने में कामयाब हुए हैं। हालांकि आकाश ने फतेहपुर के रजनीश शुक्ल के साथ यह उपलब्धि साझा तौर पर साझा किया है। आकाश के पिता कुलदीप मौर्य 'गाँव कनेक्शन' बताते हैं, "मैं ऑटो चालक हूं और आज मैं अपने बेटे की उपलब्धि से बहुत खुश हूं। आज मुझे लगता है कि बेटे की पढ़ाई के लिए मैंने जो तकलीफें झेलीं, वह सफल हुई हैं।"

बाराबंकी के आकाश मौर्य को उनकी सफलता पर मिठाई खिलाते परिजन।

देखें टॉपर की सूची

यह भी पढ़ें: यूपी बोर्ड में फतेहपुर और बाराबंकी का दबदबा कायम, एक बार फिर किया टॉप

UP Board Results 2018 : आ गया यूपी बोर्ड का रिजल्ट, 10वीं में इलाहाबाद की अंजलि वर्मा बनीं टॉपर, देखें नतीजे

बोर्ड रिजल्ट में नंबर कम लाने वाले छात्र-छात्राएं भी करते रहे हैं कमाल, पढ़िए इनकी कहानियां

Tags:    UP Board Toppers 
Share it
Share it
Share it
Top