UPPSC PCS: यूपी पीसीएस मुख्य परीक्षा की तारीख टली, कोविड के चलते अब मार्च में होंगे एग्जाम

यूपी पीसीएस मुख्य परीक्षा की मुख्य परीक्षा अब 27-31 जनवरी के बीच नहीं बल्कि मार्च में होगी। अभ्यर्थियों की मांग और कोविड महामारी को देखते हए तारीखें आगे बढ़ाई हैं।

UPPSC PCS: यूपी पीसीएस मुख्य परीक्षा की तारीख टली, कोविड के चलते अब मार्च में होंगे एग्जाम

यूपीपीसीएस 2021 की मुख्य परीक्षा अब मार्च में होगी।

प्रयागराज/लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य सिविल सेवा की मुख्य परीक्षा अब 23 से 27 मार्च 2022 को होगी। पहले ये परीक्षा 28 से 31 जनवरी के बीच होनी थी। मुख्य परीक्षा में करीब 7600 परीक्षार्थियों को शामिल होना था, जिसमें सैकड़ों कोविड पॉजिटिव हैं, जिसके चलते वो परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने की मांग कर रहे थे।

बुधवार (19 जनवरी) को लोक सेवा आयोग, उत्तर प्रदेश ने जारी बयान में परीक्षा की तारीखों को आगे बढ़ाने का ऐलान किया। आयोक के प्रयागराज दफ्तर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक सम्मिलित राज्य /प्रवर अधीनस्थ सेवा (सामान्य चयन) (मुख्य) परीक्षा-2021 जो दिनांक 28 से 31 जनवरी तक होनी थी, के संबंध में अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि कोविड/ओमिक्रोन महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए उक्त लिखित परीक्षा आयोग द्वारा स्थगित कर दी गई है जो अब 23 मार्च से 27 मार्च के बीच होगी।

अभ्यर्थियों को कहना था कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा की मुख्य परीक्षा लिखने तक पहुंचना किसी प्रतिभागी के लिए कितना अहम होता है, यह हर कोई जानता है। महीनों-सालों तक रोज़ घंटों की पढ़ाई और तैयारी के बाद, परीक्षा के लिए मिला उनका एक-एक अटेम्प्ट एक-एक लाइफलाइन की तरह होता है। इनमें से एक को भी गंवाने के बारे में सोचना उनके लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं होता। इसीलिए वो कोई जोखिम नहीं लेना चाहते थे और परीक्षा टालने की मांग रहे थे।

परीक्षा स्थगित कराने की मांग करने वाले छात्रों के मुताबिक परीक्षा में शामिल होने वाले करीब सौ से ज्यादा छात्र कोविड से प्रभावित हैं। ये वे छात्र हैं जिन्होनें अपना टेस्ट कराया है और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बुखार, खांसी जैसे लक्षणों के बीच जो कि कोविड के लक्षण हैं, ऐसे में छात्रों को चार दिन लगातार छह-छह घंटे पेपर लिखना बहुत मुश्किल है। इनके अलावा भी, और प्रतिभागियों के संक्रमित होने की आशंका से पूरी तरह इंकार नहीं किया जा सकता।

गांव कनेक्शन ने इस संबंध में 18 जनवरी को विस्तृत खबर प्रकाशित की थी। पूरी खबर यहां पढ़ें

UPPSC PCS: यूपी पीसीएस मुख्य परीक्षा में भाग लेने वाले सैकड़ों अभ्यर्थी कोविड पॉजिटिव, परीक्षा टालने की मांग



Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.