यूपी पुलिस का खौफ, अपराधियों ने अब अपराध न करने की ली शपथ, देखें वीडियो

यूपी पुलिस का खौफ, अपराधियों ने अब अपराध न करने की ली शपथ, देखें वीडियोफोटो साभार: इंटरनेट

एक तरफ जहां यूपी पुलिस ने कई इनामी अपराधियों को हाल में कई एनकाउंटर्स में दबोचा, तो दूसरी ओर यूपी पुलिस की अपराधियों के प्रति एक और बदलती छवि दिखाई देती है। यूपी पुलिस ने जिले के सभी थानों में ऐसे हिस्ट्रीशीटर्स को भविष्य में अपराध न करने की शपथ दिलाकर एक सार्थक पहल की शुरुआत की है।

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में सोमवार को अपराधियों के सुर बदले दिखाई दिए। जिले में उच्चाधिकारियों के साथ सभी थानों के प्रभारियों ने हिस्ट्रीशीटर अपराधियों को शपथ दिलाई कि वह अपराध से कोसों दूर रहेंगे।

यह सार्थक पहल सीतापुर के पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी की ओर से की गई। जिले के अटरिया थाने में उन्होंने खुद हिस्ट्रीशीटरों को न तो अपराध करने और न ही अपराध करने में किसी तरह का सहयोग करने की शपथ दिलाई।

इस बारे में सीतापुर के एडिशनल एसपी (नार्थ) मधुबन कुमार सिंह ने ‘गाँव कनेक्शन’ से बातचीत में बताया, “यह पहल पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी की ओर से सीतापुर के सभी थानों में की गई। थानों में तलब होने वाले जिले के सभी हिस्ट्रीशीटरों को शपथ दिलाई गई कि न तो वे अब अपराध करेंगे और अगर कोई अपराध कर रहा है तो उसके बारे में पुलिस को सूचना देंगे।“

यह भी पढ़ें: नौजवानों के लिए यूपी पुलिस में 1.62 लाख भर्तियों की सौगात

आधुनिक सुरक्षा उपकरणों से लैस होगा यूपी पुलिस का सिग्नेचर भवन

Tags:    up police 
Share it
Top