नौजवानों के लिए यूपी पुलिस में 1.62 लाख भर्तियों की सौगात

नौजवानों के लिए यूपी पुलिस में 1.62 लाख भर्तियों की सौगातमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। फोटो साभार: इंटरनेट

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में जल्द ही 1,62,000 भर्तियां होने वाली हैं। गोरखपुर में सोमवार को पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसका ऐलान कर दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा, “ये भर्तियां बिना किसी पक्षपात के होंगी और यदि कोई भ्रष्टाचार करने की कोशिश करेगा तो उसे जेल भेज दिया जाएगा।“ मुख्यमंत्री ने कहा, “गृह जिले को सरकार ने करोड़ों योजनाओं की सौगात दी है।“

मुख्यमंत्री गोरखपुर जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में चल रही योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने यहां पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने कहा, “हम पुलिस विभाग में 1,62,000 रिक्तियों के साथ आ रहे हैं। हम पक्षपातपूर्ण किये बिना अपनी योग्यता में उत्तर प्रदेश के युवाओं को रोजगार प्रदान करेंगे।“

यह भी पढ़ें: हां मैने घूस दी ... देश के डेढ़ लाख से ज़्यादा लोगों ने बताई अपनी कहानी

उन्होंने आगे कहा, “भारत के विकास में उत्तर प्रदेश की भूमिका काफी महत्वपूर्ण है। हमने पूर्वी उत्तर प्रदेश में अब तक 564 करोड़ की लागत से राजमार्ग बनवाने का काम शुरू किया है। साथ ही 3014 करोड़ राजमार्गों के सुंदरीकरण पर खर्च किये जा रहे हैं। सूबे के हर जिला मुख्यालय में 24 घंटे बिजली दी जा रही है।“ मुख्यमंत्री ने महेसरा सेतु के लोकार्पण पर बधाई देते हुए कहा कि 2006 से यहां की जनता इस सेतु के क्षतिग्रस्त होने से परेशान थी।

उन्होंने कहा, “प्रदेश में भाजपा की सरकार आने से पहले जनता की समस्या को लेकर गोरखपुर में आंदोलन करना पड़ता था। लेकिन, भाजपा सरकार के आते ही माफिया और अपराधी के लिए प्रदेश में जगह नहीं है। पिछली सरकार ने भी माफिया और अपराधियों पर नकेल कसने का काम किया होता, तो प्रदेश बदहाल नहीं होता।“ साथ ही उन्होंने कहा कि इसी साल जुलाई माह में एम्स में ओपीडी शुरू करने की योजना है।

यह भी पढ़ें: सरकार किसानों की आय दोगुनी करेगी : राष्ट्रपति

बच्चे पर हाथ उठाते हैं तो सावधान हो जाएं

ट्रेन में सफर करते हैं तो ये नंबर आएंगे काम

Tags:    Yogi Adityanath 
Share it
Top