अब शादी समारोह में हर्ष फायरिंग पर नजर रखेंगे गाँव के चौकीदार

अब शादी समारोह में हर्ष फायरिंग पर नजर रखेंगे गाँव के चौकीदारसाभार: इंटरनेट।

शादी समारोह में हर्ष फायरिंग को लेकर बढ़ती घटनाओं को रोकने के लिए यूपी पुलिस ने नया तरीका इजाद किया है। अब शादी के दौरान फायरिंग को रोकने के लिए यूपी पुलिस ने चौकीदारों को जिम्मेदारी सौंपी है। गोरखपुर के एडीजी दावा शेरपा ने जोन के सभी एसपी को पत्र लिखकर थानेदार से लेकर चौकीदार तक की जिम्मेदारी तय करने का निर्देश दिया है।

बीते दिनों लखीमपुर में हुए हादसे के बाद एडीजी द्वारा मामले को गंभीरता से लिया गया। एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक गोरखपुर के एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि इस बाबत आज मैरिज हाल एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई है। वहीं, गांवों में चौकीदारों के साथ जल्द बैठक करेंगे। उन्होंने बताया कि एडीजी दावा शेरपा का पत्र मिल चुका है और एडीजी के निर्देश में मैरिज हाउस मालिकों के साथ बैठक करने और मैरिज हाउस तत्काल सीसीटीवी कैमरा और सुरक्षा गार्ड लगाने का आदेश दिए है।

ये भी पढ़ें- दूल्हे की मौत का लाइव वीडियो , अपने घर के शादी-समारोहों में ऐसे लोगों को न बुलाइएगा

उन्होंने बताया कि अगर किसी भी मैरिज हाल में हर्ष फायरिंग की घटना से हादसा होता है तो मैरिज हाउस मालिकों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। शलभ माथुर कहते हैं कि गांवों में चौकीदार बिन बुलाए मेहमान की तरह समारोह में मौजूद रहेंगे और हर्ष फायरिंग की सूचना उच्चाधिकारियों को देंगे। वहीं, शहर में हल्का सिपाही इसमें अहम भूमिका निभाएंगे।

उल्लेखनीय है शादी समारोहों के दौरान की गई फायरिंग में कई जानें जा चुकी हैं, लेकिन सवाल खड़ा होता है कि सुप्रीम कोर्ट के सख्त निर्देश के बाद भी हर्ष फायरिंग के दौरान हो रही मौतों का सिलसिला कम होता नहीं दिख रहा है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top