यूपी ट्रैफिक पुलिस की अपील, इस करवाचौथ पति को गिफ्ट करें हेलमेट 

यूपी ट्रैफिक पुलिस की अपील, इस करवाचौथ पति को गिफ्ट करें हेलमेट यूपी पुलिस की नई पहल।

लखनऊ। कल करवाचौथ है और ये त्यौहार सुहागन महिलाओं के लिए बहुत महत्व रखता है। पति की लंबी उम्र के लिए महिलाएं उपवास रखती हैं। ये मान्यता है कि इससे उनकी उम्र बढ़ती है। इस करवाचौथ यूपी की ट्रैफिक पुलिस ने शानदार पहल करते हुए महिलाओं के लिए संदेश जारी किया है कि इस करवा चौथ महिलाएं अपने पति को हेलमेट पहनाएं।

यूपी ट्रैफिक पुलिस ने बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं को ध्यान में रखते हुए महिलाओं से आग्रह किया है कि इस बार वे करवा चौथ के मौके पर पतियों को हेलमेट गिफ्ट करें और उन्हें इसे पहनने के लिए उनसे कहें।

इस पहल के लिए ट्रैफिक पुलिस ने जगह-जगह पोस्टर लगाए हैं। इस पोस्टर में एक महिला के हाथ में छलनी है, जिससे वह चांद का दीदार कर रही है, वहीं दूसरे हाथ में हेलमेट। साथ ही इसमें एक स्लोगन लिखा है ‘इस करवा चौथ अपने पति को हेलमेट पहनाएं।’

ये भी पढ़ें: करवाचौथ की मेहंदी में भी घुसा महंगाई का जिन्न

यूपी ट्रैफिक पुलिस इस पोस्टर के जरिए महिलाओं से अपील कर रही है कि अपने पति की लंबी आयु की कामना के साथ उनकी सुरक्षा के लिए हेलमेट भी पहनाएं। ये पोस्टर शहर में लगा देखा जा सकता है। करवा चौथ के कुछ दिन पहले से ही यूपी पुलिस ने ये पोस्टर जगह-जगह लगाने शुरू कर दिए हैं। पिछले दो हफ़्तों में अलग-अलग सड़क हादसों में 20 लोगों की मौत हो चुकी है इसलिए लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस ने करवा चौथ का सहारा लिया है।

एसएसपी डॉ प्रीतिंदर सिंह ने कहा, “इस प्रकार की पहल से निश्चित रूप से हादसों में कमी आएगी। उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करना जरूरी है।”

ये भी पढ़ें:यहां किन्नरों ने भी मनाया करवाचौथ

कल है करवाचौथ ।

एक हाथ में छलनी तो दूसरे हाथ में हेलमेट'

इतना ही नहीं इस पोस्टर में एक तस्वीर भी लगाई गई है। तस्वीर में महिला ने एक हाथ से छलनी पकड़ी हुई है तो उसके दूसरे हाथ में हेल्मेट है और आखिर में लिखा है- 'हेलमेट पहने, सुरक्षित रहें'।

ये भी पढ़ें:करवाचौथ को लेकर पार्लर में एडवांस बुकिंग

ये भी पढ़ें:शहनाज़ हुसैन से सीखें करवाचौथ पर सजने के नए तरीके

Share it
Top