रक्षाबंधन पर भी बाज नहीं आए शोहदे, छेड़खानी की 220 शिकायतें दर्ज

रक्षाबंधन पर भी बाज नहीं आए शोहदे, छेड़खानी की 220 शिकायतें दर्जएक दिन में 220 शिकायतें (फोटो साभार : गूगल)

लखनऊ। देशभर में रक्षाबंधन जैसा त्योहार बहनों की रक्षा के लिए मनाया जाता है, लेकिन यूपी के शोहदे भाई-बहन के त्योहार पर भी युवतियों से छेड़छाड़ से बाज नहीं आए। यह हम नहीं कह रहे हैं बल्कि 1090 वूमेन पॉवर लाइन में छेड़छाड़ की शिकायत गवाही दे रही है।

राजधानी में स्थित वूमेन पॉवर लाइन के मुख्यालय में सोमवार को रक्षाबंधन जैसे त्योहार पर भी शोहदों ने युवतियों से मोबाइल फोन पर छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दिया। वूमेन पॉवर लाइन में तैनात कर्मचारियों ने इन युवतियों की शिकायत पर शोहदों को फोन कर आखिरी चेतावनी देकर छोड़ दिया। इस दौरान कुछ ऐसे भी शोहदे निकले जो 1090 से फोन जाने पर युवतियों को आज के दिन बहन बनाने को भी राजी हो गए।

ये भी पढ़ें- एक रक्षाबंधन ऐसा भी : जेल में बंद भाई की कलाई में राखी बांधी तो छलक पड़े आंसू

शोहदों ने कहा कि सर आज के बाद कभी किसी युवती से छेड़छाड़ नहीं करेंगे। वहीं रक्षाबंधन पर कुछ महिलाओं से मारपीट की शिकायतें भी आईं, जिन्हें 1090 वूमेन पॉवर लाइन ने संबंधित थाने को रेफर कर दिया और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया। रक्षाबंधन पर कुछ सनकी शोहदे युवतियों की फोटो को सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर अपलोड करने से भी बाज नहीं आए, जिनके खिलाफ आईटी एक्ट के तहत जांच कर कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। वहीं इस संबंध में वूमेन पॉवर लाइन में एएसपी अजय मिश्रा ने बताया कि प्रयास किया जा रहा है कि मोबाइल फोन और अन्य माध्यमों से छेड़छाड़ की घटनाओं पर रोकथाम लगाई जाए, जिस क्रम में हमारी ओर से लगातार कार्य किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- फोटो : किसी ने छोटी बच्चियों से बंधवाई राखी तो किसी ने अपने सिक्योरिटी गार्ड को माना भाई

उन्होंने रक्षाबंधन पर छेड़छाड़ की घटना के संबंध में बताया कि किसी भी शोहदे को यह फर्क नहीं पड़ता की आज दिन कौन सा है और वह छेड़छाड़ की घटना को अंजाम देते हैं, लेकिन 1090 की ओर से चेतावनी देने पर वह दोबारा से ऐसी हरकत करने की कसम खाते हैं, जिसके बाद उनका नाम पता फोन नम्बर नोट कर छोड़ा जाता है।

ये भी पढ़ें- वसुंधरा राजे ने अपनी सुरक्षा करने वाले आरएसी कमांडोज को बांधी राखी

रक्षाबंधन पर युवतियों से संबंधित इतनी शिकायतें आईं

-162 शिकायतें फोन पर छेड़छाड़ की आईं।

-52 शिकायतें युवतियों से मारपीट की आईं।

-दो शिकायत घरेलू हिंसा की आई।

-छह शिकायत सोशल मीडिया पर युवती की फोटो पर अपलोड करने की आई।

Share it
Share it
Share it
Top