गांव कनेक्शन विशेष में गोरा बनाने वाले विज्ञापन: शाहरुख खान को लिखी इस चिठ्ठी को पढ़कर छलका कई लड़कियों का दर्द

Update: 2020-02-07 05:22 GMT

आप ने कितने ही खुले खत पढ़े होंगे.. एक खत ये भी था.. फिल्म स्टार, बॉलीवुड के किंगखान शाहरुख खान को लिखा गया है... ये चिट्ठी लिखी थी पत्रकार, कहानीकार, गीतकार नीलेश मिसरा ने। इस चिट्ठी में नीलेश मिसरा अपनी छोटी सी बेटी वैदेही को एक कहानी सुनाते हैं.. वो परियों वाली कहानी।

विश्व महिला दिवस लेकिन चिट्ठी लिखी भले नीलेश मिसरा ने है लेकिन इसमें जो मुद्दा है वो हम आप में से लाखों लोगों से सीधे जुड़ा है। ये वो बात है जो आपकी बेटी ने, बहन ने और कभी मां ने कई बार सोची होगी, या समाज ने उन्हें समझऩे पर मजबूर किया होगा।

ये वो छिपा हुआ दर्द है... जो नासूर बन चुका है, ये शायद कहना भी हम और आप में से सैकड़ों लोग चाहते थे और हैं लेकिन कह नहीं पाए। शाहरुख खान को लिखी गई इस चिट्ठी को पढ़ने और वीडियो देखने के बाद सैकड़ों लोगों ने फेसबुक, ट्वीटर, यूट्यूब पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। आप में से कुछ लोगों के विचार वीडियो के नीचे दिए गए हैं..

लोगों के कमेंट पढ़ने से पहले वो वीडियो देखिए.. जो एक चिट्ठी है... शाहरुख खान के लिए। 

गोरा बनाने, लंबाई बढ़ाने या फिर मोटापे से छुटकारा दिलाने वाले फर्जी विज्ञापनों पर रोक के लिए सरकार नया कानून ला रही है। फर्जी और भ्रामक विज्ञापन दिखाने वाली कंपनियों पर 50 लाख रुपए तक का जुर्माना लग सकता है और 5 साल तक की सजा भी हो सकती है। केंद्र सरकार ने उत्पादों को बेचने के लिए इस्तेमाल होने वाले भ्रामक विज्ञापनों पर रोक लगाने के लिए मौजूदा ड्रग्स एंड मैजिक रेमिडीस (ऑब्जेक्शनेबल एडवर्टाइजमेंट) एक्ट 1954 में संशोधन करने का फैसला किया है। नए कानून की संबंधित जानकारी यहां पढ़ें 

ये भी पढ़ें- द नीलेश मिसरा शो : डियर शाहरुख़ ख़ान जी, ये चिट्ठी आपके लिए है ...

सच कहा जाए तो एक सिर्फ एक खत, एक वीडियो नहीं है। ये एक शिकायत है, इसमें उन लाखों करोड़ों लोगों का शिकवा है, जो वो अपने दबे रंग, सांलवे पन के चलते झेलते रहे हैं। इसमें नाराजगी है उन लोगों की, जिन्होंने शरीर को मशीन समझने की कोशिश की है। इसमें गुजारिश है कि अब तक जो हुआ सो हुआ.. लेकिन अब भी काफी कुछ संभाला जा सकता है. ..

गांव कनेक्शन और नीलेश मिसरा को आप की प्रतिक्रियाओं का इंतजार है। हमारी कोशिश है सिर्फ शाहरुख खान ही नहीं बाकी वो सारे फिल्मी सितारें भी ये वीडियो देखें और उन लड़कियों, उन युवकों का दर्द समझे, जो इन कंपनियों के मायाजाल और फिल्मी सितारों के चेहरे के चलते एक कुचक्र का शिकार हो रहे हैं..

Full ViewFull ViewFull View
Full ViewFull ViewFull ViewFull ViewFull ViewFull ViewFull ViewFull ViewFull ViewFull ViewFull View

ये भी पढ़ें- गोरेपन के पीछे क्यों बौराए हैं हम भारतीय ? ये वीडियो आपको सोचने पर मजबूर कर देगा ..

ये भी पढ़ें- लड़कियों तुम सोनम कपूर की ये चिट्ठी जरूर पढ़ना

Similar News