भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशिया कप में बांग्लादेश को 64 रन से रौंदा  

Update: 2016-11-26 17:51 GMT
महिला एशिया कप टी20 टूर्नामेंट का लोगो।

बैंकाक (भाषा)। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बेहद पेशेवर प्रदर्शन करते हुए महिला एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में आज यहां बांग्लादेश को 64 रन से रौंद दिया।

मिताली राज (नाबाद 49) और स्मृति मंधाना (41) की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 70 रन जोड़े जिससे भारत ने 20 ओवर में छह विकेट पर 118 रन का स्कारे खड़ा किया।

हरमनप्रीत सिंह की अगुआई वाली भारतीय टीम ने इसके बाद बांग्लादेश को सिर्फ 54 रन पर समेटकर शानदार जीत दर्ज की।भारत की ओर से लेग स्पिनर पूनम यादव ने चार ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट चटकाए। चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान की मौजूदगी के कारण भारत के टूर्नामेंट में हिस्सा लेने को लेकर अनिश्चितता थी। टीम अब कल थाईलैंड से भिड़ेगी। अब यह देखना होगा कि भारतीय टीम 29 नवंबर को पाकिस्तान के खिलाफ उतरती है या नहीं।

टूर्नामेंट से पहले टी20 टीम की कप्तानी गंवाने वाली मिताली ने 59 गेंद की अपनी पारी के दौरान दो चौके जड़े। अच्छी शुरुआत के बाद भारत से बड़े स्कोर की उम्मीद की जा रही थी लेकिन अंतिम ओवरों में टीम तेजी से रन जुटाने में नाकाम रही। दिन के एक अन्य मुकाबले में पाकिस्तान ने नेपाल को नौ विकेट से हराया।

Similar News