आईएसएल सेमीफाइनल में जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में भिड़ेंगे दिल्ली डायनामोज और केरला ब्लास्टर्स 

Update: 2016-12-13 20:22 GMT
हीरो इंडियन सुपर लीग 2016।

नई दिल्ली (आईएएनएस)| हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2016 के तीसरे सीजन का अंतिम सेमीफाइनल मैच बुधवार को जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में दिल्ली डायनामोज और केरला ब्लास्टर्स के बीच खेला जाएगा। दिल्ली डायनामोज, केरल की कमजोरियों को आजमानते हुए फाइनल में जगह बनाना चाहेगी।

पहले मैच में दिल्ली को 0-1 से हार मिली थी लेकिन घर में खेलते हुए दिल्ली की टीम कुछ अलग नजर आती है और उसे पूरा भरोसा है कि वह परिणाम को अंतिम रूप से अपने हक में करते हुए पहली बार फाइनल तक का सफर तय करेगी।

दिल्ली की टीम को इस बात से आत्मविश्वास मिल रहा होगा कि वह इस सीजन में घर में न हारने वाली पहली टीम है और उसने घर में इस सीजन में किसी भी टीम से अधिक 18 गोल किए हैं।

जब हम घर में खेलते हैं तो हमें बढ़त प्राप्त होती है। घरेलू दर्शकों के सामने खेलना हमेशा फायदेमंद होता है। हम सौभाग्यशाली हैं कि हमें दूसरा सेमीफाइनल मैच घर में खेलने को मिल रहा है और यह हमारे लिए एक तरह का लाभ है और हम इस मौके का फायदा उठाने का प्रयास करेंगे।
गियानलुका जाम्ब्रोता कोच दिल्ली डायनामोज

केरल के साथ हुए पहले चरण के सेमीफाइनल मैच में दिल्ली की टीम एक इकाई के तौर पर प्रभावित करने में नाकाम रही थी। मार्सेलिनो परेरा और रिचर्ड गाद्जे को छोड़कर और कोई खिलाड़ी प्रभावित नहीं कर सका था। यहां तक की मार्की खिलाड़ी फ्लोरेंट मालोउदा भी संघर्ष करते नजर आए थे।

दिल्ली की टीम हालांकि जब घर में खेल रही होती है तो उसका रंग कुछ और ही होता है और ऐसे में बुधवार को दिल्ली की टीम के हर खिलाड़ी से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है। केरल को हराकर दिल्ली की टीम बीते सीजन की नाकामी को भुलाना चाहेगी,जब वह सेमीफाइनल में एफसी गोवा के हाथों हार गई थी।

मजेदार बात यह है कि दिल्ली ने आईएसएल के नाकआउट मैचों में अब तक सिर्फ एक गोल किया है। दूसरी ओर, केरल को तीन साल में दूसरी बार फाइनल में पहुंचने के लिए सिर्फ ड्रॉ की जरूरत है। केरल की टीम हर हाल में दिल्ली बराबरी पर रोकते हुए या फिर जीत हासिल करते हुए कोच्चि लौटना चाहेगी, जहां इस सीजन का फाइनल मैच खेला जाना है।

केरल के लिए चिंता का सबब यह है कि उसने घर से बाहर इस सीजन में 11 गोल खाए हैं। सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों में यह संख्या सबसे अधिक है। और तो और इस टीम ने घर से बाहर अब तक सिर्फ चार गोल किए हैं। यह इस सीजन में किसी भी टीम द्वारा घर से बाहर किया गया सबसे कम गोल है।

केरल के कोच स्टीव कोपेल को इस बात का अंदाजा है। वह कहते हैं, "हम सिर्फ मैदान में जाकर अपना स्वाभाविक खेल खेलना चाहेंगे। हमें ड्रॉ की जरूरत है और दिल्ली को आगे जाने के लिए हमें हराना होगा। हम बहुत ज्यादा बातों पर गौर नहीं कर रहे हैं। अभी हमारा ध्यान सिर्फ मैदान में जाना और जरूरत के हिसाब से खेलने पर है।"

Similar News