भारतीय महिला हाकी टीम न्यूजीलैंड से चौथा मैच भी हारी

Update: 2017-05-19 13:21 GMT
भारत न्यूजीलैंड महिला हाकी चौथा टेस्ट मैच।  

हैमिल्टन (भाषा)। भारतीय महिला हाकी टीम को दूसरे हाफ में कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद मेजबान न्यूजीलैंड से पांच मैचों की हाकी श्रृंखला के चौथे मैच में आज यहां 0-3 से हार का सामना करना पड़ा।

न्यूजीलैंड की यह लगातार चौथी जीत है। उसने पहले तीन मैचों में 4-1, 8-2 और 3-2 से जीत दर्ज की थी और अब वह अंतिम मैच में क्लीन स्वीप के उद्देश्य से उतरेगा।

भारत ने आज हमलावर तेवर अपनाकर अच्छी शुरुआत की थी लेकिन न्यूजीलैंड की रक्षापंक्ति के दमदार प्रदर्शन के सामने उसकी एक नहीं चली। इस बीच 14वें मिनट में न्यूजीलैंड को गोल करने का मौका मिला और राचेल मैककैन ने उसे भुनाकर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। इससे भारतीय टीम दबाव में आ गई।

इसके बाद न्यूजीलैंड हावी हो गया। उसकी तरफ से टेसा जोप ने 17वें मिनट में दूसरा गोल दागा। भारतीयों ने जवाबी हमले किए लेकिन उन्हें गोल करने में सफलता नहीं मिली। इस बीच 26वें मिनट में राचेल मैककैन ने अपना दूसरा गोल करके मध्यांतर से पहले न्यूजीलैंड को 3-0 से मजबूत बढ़त दिला दी।

स्पोर्ट्स से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

न्यूजीलैंड ने दूसरे हाफ के दोनों क्वार्टर में भी भारतीय गोल पर लगातार हमले किये लेकिन गोलकीपर रजनी इतिमार्पु ने इस बीच अच्छा खेल दिखाया। उन्होंने कुछ शानदार बचाव किए। इस बीच भारत की तरफ से भी प्रयास किए गए लेकिन टीम आखिर तक खाता खोलने में नाकाम रही।

Similar News