शाहजहांपुर: जल्द ही सूखे तालाब में दिखेगा पानी

Update: 2017-06-01 16:53 GMT
नगला में मनरेगा के तहत तालाबों की खोदाई शुरू हो गई है।

शाहजहांपुर। शासन से मिले आदेश के तहत ग्रामीण जल संरक्षण के तहत हर गाँव में तालाबों की खुदाई होनी है, जिससे ग्रामीण जल संरक्षित हो सकें। इसी क्रम में ग्राम पंचायत बन्थरा उर्फ नगला में मनरेगा के तहत तालाबों की खोदाई शुरू हो गई है।

रोजगार सेवक व प्रधान श्याम बिहारी वर्मा (32 वर्ष) ने बताया, “पूरी ग्राम पंचायत में कुल चार गाँव हैं सभी में कुल मिलाकर 12 तालाबों की खोदाई होनी है, जिसकी शुरुवात बन्थरा उर्फ नगला गाँव से हुई है, इस तालाब के काम में कुल 75 मनरेगा मजदूरों को लगाया गया है।”

ये भी पढें- पंडितों ने मुहूर्त नहीं बताया है लेकिन इस गांव में सिर्फ मई-जून में ही होती हैं शादियां

ग्रामीण व मनरेगा मजदूर सावित्री (45 वर्ष) ने बताया, “इस तालाब के बन जाने से करीब 50 परिवारों को प्रत्यक्ष रूप से लाभ होगा।” पुत्तूलाल (55 वर्ष) बताते हैं, “हमारे जीवन में इस तालाब की खुदाई पहली बार हो रही है, इसके पहले सिर्फ गाँव वालों ने अपनी जरूरत के लिए मिट्टी की खोदाई की थी, लेकिन आज सरकार इसका खोदाई करवा रही है ये अच्छी बात है।”

वहीं धर्मेंद्र (36 वर्ष) मनरेगा मजदूर का कहना है, “हम लोगों को इस बाहने कम-से-कम गाँव में ही रोजगार मिल गया है अब दिल्ली काम की तलाश में नहीं जाना पड़ेगा। मजदूर निहाल (45 वर्ष) ने बताया कि इस तालाब से मेरे पूरे मोहल्ले वाले के पशुओं को लाभ होगा।”

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Similar News