बंगाल निकाय चुनाव में TMC की बड़ी जीत, भाजपा की उम्मीदों को झटका

बंगाल निकाय चुनाव में TMC की बड़ी जीत, भाजपा की उम्मीदों को झटकापश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने पिछले रविवार को हुए 7 नगर निकायों के चुनाव के आज घोषित परिणामों में 4 निकायों में जीत दर्ज करके बाजी मार ली है। इस जीत से भाजपा की उम्मीदों को झटका लगा है।

तृणमूल ने पुजाली और दोमकल नगर निकायों पर अपना कब्जा बरकरार रखा जबकि कांग्रेस और गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) से रायगंज और मिरिक को छीन लिया है। जीजेएम ने दार्जिलिंग, कुर्सीओंग और कलिम्पोंग पर अपना कब्जा बरकरार रखा। 3 दशकों में पहली बार 9 सीटों वाली मिरीक नगरपालिका पर किसी मुख्यधारा पार्टी ने कब्जा किया। इस नगर पालिका में तृणमूल ने 6 वार्डों और बिमल गुरुंग के नेतृत्व वाली जीजेएम ने 3 वार्डों पर कब्जा जमाया।

ये भी पढ़ें- ममता बनर्जी ने कहा- अब हम दिल्‍ली पर कब्‍जा करेंगे

जीजेएम ने दार्जिलिंग के 32 वार्डों में से 31 सीटों पर जीत हासिल की और तृणमूल को एक पर जीत मिली। कुर्सीओंग की 20 सीटों वाले निकाय में जीजेएम ने 17 सीटों पर और तृणमूल ने तीन सीटें जीतीं। कङ्क्षलगपोंग में जीजेएम ने 11 और टीएमसी ने दो सीटें जीतीं। कुल 23 सीटों में से 2 पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी चुनाव जीता।

ये भी पढ़ें- ममता बनर्जी ने भाजपा के खिलाफ क्षेत्रीय पार्टियों से एकजुट होने की अपील की

शेष 8 सीटों पर मतदान का काम प्रगति पर है। मुर्शिदाबाद के 21 सीटों वाले दोमकल नगर निकाय पर तृणमूल ने 18 सीटें जीतकर कब्जा किया। 2 सीटों पर वामपंथी पार्टियों का कब्जा हुआ जबकि एक कांग्रेस के खाते में गई।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top