गोरखपुर से सीख मिली : राजनाथ

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   17 March 2018 4:10 PM GMT

गोरखपुर से सीख मिली : राजनाथगृहमंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश लोकसभा उपचुनाव की हार ने भाजपा को अहसास कराया कि 'ऐसा भी हो सकता है' लेकिन 'यह दोबारा नहीं होगा'। बिहार के अररिया और उत्तरप्रदेश के गोरखपुर व फुलपूर में हार के कुछ दिन राजनाथ ने यह बयान दिया।

सिंह ने सीएनएन न्यूज18 राइजिंग इंडिया समिट को संबोधित करते हुए कहा, "हो गया, आगे नहीं होगा। हमें पता चला है कि ऐसा भी हो सकता है।"

राहुल गांधी ने इससे पहले बयान दिया था कि देश भाजपा के खिलाफ खड़ा हो रहा है, जिस पर राजनाथ सिह ने कहा, "वह हमारे विपक्षी नेता हैं और कई चीजें वह कहते रहेंगे लेकिन केवल समय बताएगा कि देश किसके साथ खड़ा है।"

ये भी पढ़ें- जानिए, कृषि उन्नति मेले में प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों को आय बढ़ाने के लिए क्या बताए सूत्र 

यह पूछे जाने पर कि क्या वह प्रधानमंत्री बनने का सपना देखते हैं, इस पर उन्होंने कहा, "मैं 'अतिमहत्वाकांक्षी' नहीं हूं। लेकिन हां, अगर किसी को अवसर मिले तो उसे जरूर पूरा करना चाहिए। हमारे प्रधानमंत्री बहुत अच्छा काम कर रहे हैं।"

ये भी पढ़ें- रिलायंस ‘जियो’ का आईडिया कहां से आया जब मुकेश अंबानी ने बताया तो चौंक गए लोग

रामजन्मभूमि मुद्दे पर आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर द्वारा हस्तक्षेप किए जाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "हम उन्हें इस मुद्दे में मध्यस्थता करने से नहीं रोक सकते। जहां तक सरकार का सवाल है, यह मामला अदालत में विचाराधीन है।"

ये भी पढ़ें- द नीलेश मिसरा शो : अमेरिका में अच्छे भले रह रहे थे, यहां आने की क्या पड़ी थी, कितने अजीब लोग हैं ये

यह पूछे जाने पर कि क्या जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए खतरा है, उन्होंने इसके जवाब में कहा, "अगर कोई जेएनयू का राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल कर रहा है, तो इसकी जांच होनी चाहिए। अगर कोई पार्टी किसी विश्वविद्यालय का राजनीतिकरण करने की राजनीति कर रही है, तो यह नहीं होना चाहिए।"

ये भी पढ़ें- गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव व फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी जीती

राजनीति से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

इनपुट आईएएनएस

फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top