HappyBirthdayDada : प्यार की पिच पर दादा की दादागिरी

HappyBirthdayDada : प्यार की पिच पर दादा की दादागिरीसौरव गांगुली की शादी की तस्वीर। फोटो- साभार इण्टरनेट।

मंगलम् भारत

लखनऊ । सौरव गांगुली, वो खिलाड़ी जिसके आने से भारतीय क्रिकेट टीम में एक नई जान आ गई थी। विरोधी, भारतीयों को घर का शेर कहकर तंज कसते थे, लेकिन गांगुली के आने से खिलाड़ियों ने विदेश में भी जाकर परचम लहराया। गांगुली जितने अच्छे कप्तान क्रिकेट के मैदान पर हैं, उतने ही आशिकमिजाज़ प्यार की पिच पर भी हैं।

सौरव गांगुली की शादी की तस्वीर। फोटो- साभार इण्टरनेट।

गांगुली ने 1997 में अपने बचपन की दोस्त डोना रॉय से शादी की। लेकिन दोनों एक दूसरे को पहले से ही पसंद करते थे। गांगुली की प्रेम कहानी में लड़कपन वाले प्यार जैसा सब कुछ है।

ये भी पढ़ें : जन्मदिन विशेष : एक ऐसा कप्तान जिसने टीम को विदेशों में जीतना सिखाया

अनुराग बासु को दिये एक इण्टरव्यू में गांगुली कहते हैं, "जब मैं फुटबॉल खेलता था या कहीं और जा रहा होता था तो मैं हमेशा उसे देखने की कोशिश करता था। कई बार तो उसकी एक नज़र के लिये मैं डोना के स्कूल भी चला जाता था। लेकिन उस वक्त तक हम बहुत अच्छे दोस्त नहीं थे।"

सौरव और डोना की दोस्ती की तस्वीर।

गांगुली की उम्र के कई सारे दोस्त बैडमिंटन खेलने जाया करते थे। डोना के लिये गांगुली ने भी बैडमिंटन खेलना शुरू कर दिया। कई बार बैडमिंटन की शटलकॉक डोना के घर में आ जाती थी। रेडिफ को दिये इण्टरव्यू में डोना कहती हैं, "हमारे बीच प्यार की शुरूआत कब हुई, इसका खुद मुझे भी पता नहीं। लेकिन हमारे बीच कुछ था ज़रूर। जो भारतीय क्रिकेट में गुस्सैल स्वभाव के लिये प्रसिद्ध था, वो मेरे सामने बहुत ही शर्मीला हो जाता था।"

ये भी पढ़ें : ईडन गार्डंस में जल्द बनेगा सौरव गांगुली के नाम का स्टैंड

इंग्लैण्ड में सौरव गांगुली ने अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने एक दोस्त से कहा कि मैं शादी करना चाहता हूं। मैं फॉर्म में हूं। इस वक्त घर में भी सभी लोग खुश हैं। अगर मुझे शादी करनी है, तो इससे सही मौका और कोई नहीं हो सकता।

दोनों की शादी में उनके एक दोस्त ने बड़ी भूमिका निभाई। डोना ने सौरव गांगुली से गुपचुप तरीके से 21 फरवरी 1997 को शादी की और डोना, रॉय से गांगुली हो गईं। डोना के पति होने के साथ सौरव अपनी बेटी सना के पिता भी हैं। पत्नी डोना ओडिसी नृत्य में पारंगत हैं तथा पूरे भारत में ओडिसी नृत्य के कई कार्यक्रम कर चुकी हैं।

पत्नी डोना और बेटी सना के साथ सौरव।

इस वक्त सौरव गांगुली आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाज़ी की जांच में सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित जस्टिस मुद्गल कमेटी के सदस्य हैं।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिएयहांक्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top