स्पोर्ट्स

आईसीसी ने चार दिनों के टेस्ट मैच के ट्रायल को दी मंजूरी, इस सीरीज से होगी शुरुआत

आकलैंड (भाषा)। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने आज चार दिवसीय टेस्ट को ट्रायल आधार पर मंजूरी दे दी और इसकी शुरुआत दक्षिण अफ्रीका तथा जिम्बाब्वे के बीच 26 दिसंबर से शुरु हो रहे बाक्सिंग डे टेस्ट के जरिये होगी।

आईसीसी बोर्ड ने यहां बैठक के बाद कहा कि सदस्य देश 2019 विश्व कप तक प्रयोग के तौर पर द्विपक्षीय चार दिवसीय टेस्ट खेल सकते हैं। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेव रिचर्डसन ने कहा, हमारी प्राथमिकता अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का ऐसा ढांचा तैयार करना है जिससे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खासकर टेस्ट को नये संदर्भ और मायने मिले। उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट के भविष्य को लेकर पूरी चर्चा में यह स्पष्ट है कि हमें दूसरे विकल्प और नये प्रयोग तलाशने होंगे ताकि टेस्ट क्रिकेट का भविष्य लंबा हो। यह इसी दिशा में एक कदम है।

ये भी पढ़ें- पढ़िए खेल की दुनिया में कैसे चमका 500 रुपए महीने कमाने वाले गरीब की बेटी का किस्मत का सितारा

पहला चार दिवसीय टेस्ट दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के बीच खेला जायेगा। यह गुलाबी गेंद से दूधिया रोशनी में खेला जायेगा। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने इसकी निंदा करते हुए कहा, मैं पांच दिवसीय क्रिकेट का प्रशंसक हूं। मेरा मानना है कि रोमांचक टेस्ट पांचवें दिन के आखिरी घंटे तक खिंचते हैं। यही उसकी खासियत है। चार दिवसीय क्रिकेट आसान होता है क्योंकि चार ही दिन खेलना होता है।

ये भी पढ़ें:- FIFA U-17 World Cup : खेल के जरिए खोई बहनों को खोजना चाहती है ये लड़की, प्रधानमंत्री से लगाएगी गुहार

ये भी पढ़ें- भारतीय टीम का ये सुपरस्टार खिलाड़ी करता है खेतों में काम

ये भी पढ़ें- गाँव की लड़कियों को एक चाय वाला बना रहा खिलाड़ी