औरैया शिविर में 160 बच्चों का नेत्र परीक्षण कर दी गई दवा

औरैया शिविर में 160 बच्चों का नेत्र परीक्षण कर दी गई दवाआर्यन पब्लिक स्कूल और गांव कनेक्शन फाउंडेशन द्वारा औरैया में लगाया गया नेत्र शिविर।

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

औरैया। गर्मी के मौसम में आंखो की सुरक्षा के लिए बच्चों का नेत्र परीक्षण आर्यन पब्लिक स्कूल और गाँव कनेक्शन फाउंडेशन के द्वारा कराया गया। नेत्र परीक्षण में जहां बच्चों ने परीक्षण कराया वहीं गुरूजी भी पीछे नहीं रहे। परीक्षण के बाद बच्चों को कुछ दवाए भी वितरित की गई। शहर के तिलक नगर मोहल्ले में स्थित आर्यन पब्लिक स्कूल में बच्चों के नेत्र परीक्षण के लिए एक शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में स्कूल के 160 बच्चों का नेत्र परीक्षण किया गया। इसके अलावा बस्ती के भी लोगों ने नेत्र परीक्षण कराया।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

आंखो के डाक्टर एन साकिब सिददीकी ने बताया,“ गर्मी के मौसम में आंख का लाल हो जाना, पानी आना, कांटे से चुभने जैसी बीमारी अधिक धूप में रहने के कारण हो रही है। बच्चों के धूप में खेलने की वजह से उनकी आंखे आ रही है। धूप का बचाव करते हुए माता-पिता को ख्याल रखना चाहिए की बच्चा धूप में न खेले।”

ये भी पढ़ें: बाराबंकी में गांव कनेक्शन के साथ मिलकर आशा बहुएं महिलाओं को करेंगी जागरुक

बच्चों में किए गए नेत्र परीक्षण में निसटगमस, स्क्वेंट, कनवर्जन, विजन पाया गया। कुछ बच्चों में आंख हिलने और तिरछी होने के लक्षण पाए गए। बस्ती के कुछ लोगों का नेत्र परीक्षण किया गया।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top