शाहजहांपुर में शुरू होंगी 80 परियोजनाएं, मिलेगी करोड़ों की सौगात

शाहजहांपुर में शुरू होंगी 80 परियोजनाएं, मिलेगी करोड़ों की सौगातशिलान्यास करते मंत्री सुरेश कुमार खन्ना 

स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

शाहजहांपुर। जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत शहरी लाभार्थियों को आवास स्वीकृति पत्र और पथ विक्रेताओं के आवंटन पत्र/प्रमाण पत्रों के वितरण के साथ साथ जिले में 80 परियोजनाओं का शिलान्यास नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्नमूलन, यूपी सुरेश कुमार खन्ना ने किया।

इस अवसर पर सुरेश कुमार खन्ना ने कहा, ''इन परियोजनाओं के अर्न्तगत हर घर में पानी की सुविधा उप्लब्ध कराई जाएगी, साथ ही नाले नालियों का निर्माण होगा। अक्सर यह देखा जा रहा है कि सड़क बनने के बाद जल्द ही टूट जाती हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, क्योंकि ठेकेदार द्वारा पांच साल की गांरटी पर ही सड़क बनवाई जाएगी।''

उन्होंने आगे कहा कि 1600 करोड़ रूपए लागत से इन्वेन्समेण्ट बेस्ट-2 एनर्जी प्लान्ट बनाया जाएगा, जिससे 200 मेगावाट बिजली उत्पन्न होगी, जिसमें 50 लाख लीटर पीने का पानी और 40 लाख लीटर डीजल की रोज़ाना खपत होगी। इन्वेन्समेण्ट बेस्ट-2 एनर्जी प्लान्ट ने न कोई धुआं निकलेगा और न ही राख उत्पन्न होगी। यह प्लांट जल्द ही जनपद में बनाया जाएगा। इस प्लांट के साथ साथ सभी परियोजनाओं का टेंडर दे दिया गया है और जल्द ही सभी परियोजनाओं पर कार्य प्रारम्भ हो जाएगा।

ये भी पढ़ें- ‘भारतमाला’ में सात लाख करोड़ रुपये खर्च करके 83,000 किलोमीटर सड़कों का होगा विकास

संसदीय कार्य मंत्री ने नगरवासियों से अपील कर कहा कि, इन परियोजनाओं के अंतर्गत आने वाले ज़मीन पर जिस किसी ने अतिक्रमण कर रखा है, वो उस जगह को तुरंत खाली कर दे। अतिक्रमण हटाने के सबसे पहले लाल रंग का निशान लगाया जाएगा और उसके बाद ही अतिक्रमण मुक्त अभियान शुरू कर दिया जाएगा।''

संसदीय कार्य मंत्री खन्ना ने 21 नगर क्षेत्र, 10-10 लाभार्थियों कटरा, खुदागंज, अल्हागंज, 10 लाभार्थियों के प्रमाण पत्र, पांच लाभार्थियों को स्वरोजगार योजना के प्रमाण वितरित किए। इस अवसर पर प्रमुख सचिव नगर विकास मनोज कुमार सिंह, विशेष सचिव निदेशक सूडा शैलेन्द्र कुमार सिंह मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार की नई पहल-युवाओं के लि‍ए वि‍देशों में नौकरी खोजेगी सरकार

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top