यहां खेतों व गाँवों में भरने लगा घाघरा का पानी

यहां खेतों व गाँवों में भरने लगा घाघरा का पानीबारिश से घाघरा का जलस्तर कहर बरपाने लगा है।

रोहित श्रीवास्तव, स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

बहराइच। लगातार हो रही बारिश से घाघरा का जलस्तर कहर बरपाने लगा है। बाढ़ का पानी खेतों और गाँव में भरने लगा है। नदी का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। जलस्तर बढ़ने से कटान और तेज होने लगी है। कायमपुर व गोलागंज में दो दर्जन घरों तक नदी का पानी पहुंच चुका है, जबकि 35 बीघे जमीन भी कटकर नदी में समा गई है।

यह भी पढ़ें- घर में किचन गार्डन बनाना चाहते हैं तो अपनाएं ये टिप्स

वहीं गाँव मगरवल का पूर्व माध्यमिक विद्यालय भी पूरी तहर से बाढ़ के पानी में डूब चुका है। कटान के भय से नदी के मुहाने में बसे गाँवों के लोग सुरक्षित स्थानों पर पनाह लेने में जुट गए हैं। बाढ़ का पानी गाँवों में घुसने लगा है। ग्रामीण बैलगाड़ी के सहारे सुरक्षित स्थान पर जाने लगे हैं। वहीं सरकारी महकमें की मानें तो बाढ़ की स्थिति का निरन्तर अधिकारियों के द्वारा जायजा लिया जा रहा है।

यह भी देखें :

यह भी पढ़ें : लगातार बारिश से गंगा का जलस्तर बढ़ा, कई जिलों में बाढ़ का खतरा

गोलागंज गाँव का संगम मंदिर भी कटान की जद में आ चुका है। गोलागंज कायमपुर व कोरिनपुरवा आदि गाँवों के चारों ओर खेत में बाढ़ का पानी भरने लगा है। एसडीएम ने नायब तहसीलदार के साथ प्रभावित गाँव मुरव्वा पिपरा, कायमपुर, जर्मापुर, गोलागंज आदि का भ्रमण किया। एसडीएम ने बताया कि गाँव के चारों ओर नाले व खाली क्षेत्रों में पानी फैल रहा है, बाढ़ की स्थिति बन चुकी है। गोलागंज की रहने वाली सावित्री देवी (38 वर्ष) ने बताया, “नदी का पानी लगातार बढ़ रहा है। हमारा खेत भी नदी के कटान में आ गया है।”

यह भी पढ़ें : सोनभद्र में बांध हुआ खोखला, बाढ़ से ग्रामीण आशंकित

एसडीएम पंकज कुमार ने बताया बारिश के कारण नदी का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। नदी के किनारे रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top