अन्त्योदय मेला एवं प्रदर्शनी लगाकर लोगों को किया गया जागरूक

अन्त्योदय मेला एवं प्रदर्शनी लगाकर लोगों को किया गया जागरूकजिले को खुले में शौच मुक्त ओडीएफ करने का जनता ने लिया संकल्प

अलीगढ़। पण्डित दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष के अवसर पर जिले के विकास खण्ड धनीपुर के परिसर में अन्त्योदय मेला एवं प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।

अन्त्योदय मेला एवं प्रदर्शनी का मुख्य विकास अधिकारी दिनेश चन्द्र एवं विधायक अनिल पाराशर ने फीता काटकर शुभारम्भ किया। इस अवसर पर प्रधानों व किसानो को जानकारी देते हुए कोल विधायक अनिल पाराशर ने कहा,'' पंडित दीन दयाल जी के जीवन दर्शन एवं सिद्धान्तो को अपनाकर तथा गाॅव गरीब व किसानों की चिन्ता व कलयाण करके हम उपाध्याय जी के जन्म शताब्दी वर्ष में उन्हे सच्ची श्रद्धान्जली दे सकते है।''

अन्त्योदय मेला एवं प्रदर्शनी का मुख्य विकास अधिकारी दिनेश चन्द्र एवं विधायक अनिल पाराशर ने फीता काटकर शुभारम्भ किया

इस अवसर पर कोल विधायक ने प्रधानमन्त्री आवास योजना ग्रामीण के 20 लाभार्थियों को आवास निर्माण हेतु धनराशि के स्वीकृत पत्ऱ भी दियें तथा स्वच्छ भारत मिशन के अनतर्गत जनपद को खुले में शौच मुक्त/ओडीएफ करने हेतु शपथ ग्रहण कराई।

ये भी पढ़ें - बुजुर्ग मजदूरों को सरकार हर माह देगी पेंशन

कार्यक्रम में मौजूद मुख्य विकास अधिकारी दिनेश चन्द्र नें कहा,'' इस अन्त्योदय मेला एवं प्रदर्शनी में शासन द्वारा संचालित योजनाओ की जानकारी दी जाएगी। जिससे निश्चय ही लोगो का इस मेले का लाभ मिलेगा।''

इस मोके पर विभिन्न सरकारी योजनाओ के सरकारी विभागों ने स्टाॅल लगाकर जानकारी देने के अलावा योजना में आवेदन करने के लिए फार्म भी भरवाये गए।

उपनिदेशक सूचना जहांगीर अहमद ने बताया कि जनपद अलीगढ़ के 13 ब्लॉकों में विकास खंड स्तरीय तीन दिवसीय अन्त्योदय मेला एवं प्रदर्शनी आज से प्रारम्भ होकर 24 सितम्बर 2017 तक आयोजित किया जाएगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहांक्लिक करें।

Share it
Top