पीएम आवास के लिए पात्र का ही चयन हो: सीडीओ

पीएम आवास के लिए पात्र का ही चयन हो: सीडीओप्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा करतीं प्रभारी जिलाधिकारी दिव्या मित्तल।

हरिनरायण शुक्ला, स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

गोंडा। प्रधानमंत्री आवास योजना में चौपट व्यवस्था को सीडीओ पटरी पर ला रहीं हैं। प्रभारी डीएम व सीडीओ दिव्या मित्तल ने शनिवार को जिला पंचायत सभागार में विकास विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रगति की समीक्षा की।

उन्होंने निर्देश दिए हैं कि सभी अधिकारी प्रत्येक दशा में यह सुनिश्चित करें कि प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए किसी भी अपात्र का चयन कतई न हो और सूचीबद्ध लाभार्थियों के क्रम का विचलन भी किसी भी दशा में होने पाए। सीडीओ ने सभी खण्ड विकास अधिकारियों को 13 जून तक की मोहलत देते हुए निर्देश दिए हैं कि किसी भी दशा में प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थियों का पंजीकरण, स्वीकृति एवं जियो टैगिंग हर हाल में करके रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

ये भी पढ़ें- ग्रामीण अपने फोन से प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए कर सकते हैं आवेदन

समीक्षा के दौरान ज्ञात हुआ कि जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत कुल 14,953 आवासों का लक्ष्य प्राप्त हुआ है, जिसके सापेक्ष अब तक 12,816 लाभार्थियों का पंजीकरण तथा 11,215 की जियो टैगिंग एवं 9,481 लाभार्थियों के आवासों की स्वीकृति हो चुकी है।

नवागत सीडीओ की ज्वाइनिंग 24 मई 2017 के वक्त प्रधानमंत्री आवास के पंजीकरण का प्रतिशत 54.04 था जो अब 85.71 हो गया है। वहीं जियो टैगिंग 46.59 से बढ़कर 75 प्रतिशत, स्वीकृति 19.23 से बढ़कर 63.41 प्रतिशत तथा एफटीओ 64.90 प्रतिशत साइन्ड हो चुके हैं। सीडीओ ने 24 घन्टे के अन्दर सभी पात्र लाभार्थियों का पंजीकरण कराने के निर्देश दिए हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top